VIDEO: पाकिस्तानी पेसर की तूफानी गेंदबाजी… इंग्लैंड में तोड़ा स्टंप, लगाया विकेटों का ‘सिक्सर’


नई दिल्ली. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली की काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) में ड्रीम शुरुआत हुई है. इस तूफानी गेंदबाज ने अपनी परफेक्ट यॉर्कर से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है. हसन अली इंग्लैंड में काउंटी के डिविजन वन गेम में लंकाशायर की ओर से खेल रहे हैं. ग्लूस्टरशायर के खिलाफ मुकाबले के तीसरे दिन उन्होंने अनुभवी पेसर जेम्स एंडरसन के साथ नई गेंद से गेंदबाजी की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने अपनी सटीक यॉर्कर से मिडिल स्टंप ही तोड़ डाला, जिसकी चारों ओर चर्चा हो रही है.

दरअसल, हसन अली (Hasan Ali) ने पारी के 25वें ओवर की आखिरी गेंद स्टंप्स के नजदीक से फेंकी. क्रीज पर थे विकेटकीपर बल्लेबाज जेम्स ब्रेसी (James Bracey). ग्लूस्टरशायर के विकेटकीपर ने इस हसन के यॉर्कर को रक्षात्मक तरीके से खेलने की कोशिश की लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो सके. गेंद सीधे विकेटों में समा गई. गेंद की गति इतनी तेज थी कि मिडिल स्टंप दो टुकड़ों में बंट गया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें:प्लेइंग XI में शामिल होने की बाट जोह रहे ये 3 खिलाड़ी, तीसरा तो टीम को बना चुका है वर्ल्ड चैंपियन

Sachin Tendulkar Birthday: 24 साल पहले सचिन तेंदुलकर ने मनाया था तूफानी बर्थडे, वॉर्न की रातों की नींद हो गई थी हराम

मैच की बात करें, तो पहली पारी में हसन अली ने 17 ओवर की गेंदबाजी की. इस दौरान उन्होंने 6 ओवर मेडन फेंके जबकि 47 रन खर्च कर कुल 6 विकेट अपने नाम किए. हस इस समय बेहतरीन लय में नजर आ रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से उनकी फॉर्म को लेकर चिंता जताई रही थी. विकेट के लिए वह संघर्ष करते हुए दिखाई दिए थे, लेकिन काउंटी में जिस तरह से वह गेंदबाजी कर रहे हैं, उससे भविष्य में पाकिस्तान के लिए फायदा हो सकता है.

27 साल के हसन अली ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत शानदार तरीके से की थी. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2021 से उनकी फॉर्म को लेकर चिंता जताई जा रही थी. विश्व कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैच ड्रॉप करने के बाद उनकी जमकर आलोचना हुई थी. पाकिस्तान को इस कैच का खामियाजा मुकाबले को हारकर भुगतना पड़ा था. हसन ने हाल में एक इंटरव्यू में कहा था कि उस कैच को छोड़ने के बाद वह दो दिन तक सो नहीं पाए थे, और रातों को उनको बुरे सपने आने लगे थे.

हसन अली ने टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर मैथ्यू वेड का कैच पारी के 19वें ओवर में छोड़ दिया था. उसके बाद तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की गेंद पर वेड ने छक्का जड़कर ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप के फाइनल में जगह दिला दी थी. इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर हसन को खूब भला बुरा कहा गया.

Tags: County cricket, England County Cricket, Hasan ali, Pakistan cricket team



image Source

Enable Notifications OK No thanks