पाकिस्‍तानी गेंदबाज की संन्‍यास के बाद मैदान पर वापसी, इंग्लिश टीम के लिए खेलेंगे मोहम्‍मद आमिर


नई दिल्‍ली. पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर मोहम्‍मद आमिर संन्‍यास के बाद मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं. उन्‍होंने ग्‍लूस्‍टरशर के साथ 3 मैचों के लिए शॉट टर्म डील साइन की है. पाकिस्‍तान के लिए 36 टेस्‍ट, 61 वनडे और 50 टी20 मैच खेलने वाले आमिर काउंटी चैंपियनशिप में चोटिल नसीम शाह को रिप्‍लेस करेंगे. आमिर मैनचेस्‍टर में टीम से जुड़ गए हैं. वो सरे, हैंपशर और समरसेट के खिलाफ मुकाबले के लिए उपलब्‍ध रहेंगे. आमिर ने कहा कि अब मैं ग्‍लूस्‍टरशर के साथ खेलने का और अधिक इंतजार नहीं कर सकता.

पूर्व पाकिस्‍तानी गेंदबाज ने कहा कि मुझे यहां की परिस्थितियों में खेलना पसंद है और मुझे अच्‍छा महसूस हो रहा है. उन्‍होंने कहा कि मुझे उम्‍मीद है कि मैं टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर सकता हूं. आमिर ने पिछली बार 2019 में एसेक्‍स के लिए रेड बॉल क्रिकेट खेला था. वहीं 2019 में ही आखिरी बार पाकिस्‍तान के लिए टेस्‍ट और वनडे क्रिकेट खेला था.था. व‍हीं 2020 में पाकिस्‍तान के लिए आखिरी टी20 मैच खेला था. वह दुनिया भर की लीगों में खेलना पसंद करते है.

2020 में आमिर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया था संन्‍यास
ग्‍लूस्‍टरशर के प्रदर्शन निदेशक स्‍टीव स्‍नेल ने कहा कि वो आमिर जैसे क्‍वालिटी गेंदबाज के साथ करार करके खुश हैं. उन्‍होंने कहा कि आमिर जरूरत के हिसाब से पूरी तरह से फिट बैठते हैं और उन्‍हें पूरा विश्‍वास है कि 3 मैचों में आमिर टीम के लिए एक बेहतरीन विकल्‍प साबित होंगे.

‘मेरा देश, मेरा खूबसूरत देश…’ अमित मिश्रा ने ना नाम लिखा, ना टैग किया और पूरा कर दिया इरफान पठान का ट्वीट

IPL 2022: राजस्थान के खिलाफ मैच से पहले दिल्ली को बड़ा झटका, स्टेडियम में मौजूद नहीं रहेंगे कोच रिकी पोंटिंग

आमिर के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्‍होंने पाकिस्‍तान के लिए 36 टेस्‍ट मैचों में 119 विकेट लिए. इस दौरान उनकी इकोनॉमी 2.85 की रही. वहीं 61 वनडे मैचों में 81 विकेट लिए, जिसमें उनकी इकोनॉमी 4.77 की रही. वहीं आमिर ने पाकिस्‍तान के लिए 50 टी20 मैच खेले. जिसमें 7.02 की इकोनॉमी से 59 विकेट लिए. उन्‍होंने दिसंबर 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था.

Tags: County cricket, Mohammad amir, Pakistan

image Source

Enable Notifications OK No thanks