VIDEO: शिल्पा शेट्टी-मलाइका अरोड़ा की तरह बॉलीवुड और टीवी की ये अभिनेत्रियां भी हैं कठिन आसनों में एक्सपर्ट


International Yoga Day 2022: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस हर साल 21 जून को मनाया जाता है. इस मौके पर देश और दुनिया में लोग स्वास्थ जीवन के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए योग करते हैं. इसमें बॉलीवुड अभिनेत्रियां भी भाग लेकर इस खास दिन को और भी अहम बना देती हैं. आज हम आपको उन अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो योग की मदद से खुद को फिट रखती हैं. इसके अलावा लोगों को योग करने के प्रति मोटिवेट करने के लिए अक्सर सोशल मीडिया पर योग टिप्स भी देती रहती हैं. चलिए नजर डालते हैं .

मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) की फिटनेस से तो सभी वाकिफ हैं. एक्ट्रेस अक्सर अपने योगा सेशन की तस्वीरें या वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं. मलाइका ‘सर्व योग नाम’ के एक योग स्टूडियो की पार्ट-ओनर भी हैं. बता दें कि योग दिवस से पहले, अभिनेत्री ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो डाला जिसमें वह कई योग आसन करती देखी जा सकती हैं.

मलाइका अरोड़ा की तरह बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) भी खुद को मेंटेन रखने के लिए योग करती हैं. वह सप्ताह में सिर्फ पांच दिन वर्कआउट करती हैं. इन पांच दिनों में वह दो दिन योग, दो दिन स्ट्रेंथ ट्रेनिंग और उनका एक दिन कार्डियो के लिए रिजर्व रहता है. बता दें शिल्पा भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर योग करते हुए तस्वीरें और वीडियो शेयर करती हैं.

बिपाशा (Bipasha Basu) भी योग के जरिए अपने आपको फिट रखने में माहिर हैं. योग उनकी लाइफस्टाइल का हिस्सा है. तभी तो 43 साल की होने के बावजूद उनकी खूबसूरती का कोई जवाब नहीं है. बता दें बिपाशा भी अपने फैंस को मोटिवेट करने के लिए योग करते हुए वीडियो और फोटो शेयर करती रहती हैं.

46 साल की हुईं सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं और समय-समय पर अपने वर्कआउट के वीडियोज अपने फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं. सुष्मिता सेन भी परफेक्ट योग करने में माहिर हैं. वह भी कठिन से कठिन योग कर सभी को हैरान कर देती हैं.

सब टीवी के कॉमेडी सीरियल ‘एफआईआर’ में चंद्रमुखी चौटाला के अपने किरदार से फेमस हुईं कविता कौशिक (Kavita Kaushik) भी योग करने में किसी से कम नहीं हैं. उनकी फिटनेस और ग्‍लोइंग स्किन को देखकर कोई भी उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता है. बता दें कि कविता कौशिक का इंस्टाग्राम उनके योग सेशन और पॉजिशन से भरा पड़ा है. अभिनेत्री को अक्सर कठिन से कठिन योग करते हुए देखा जाता है.

एक्ट्रेस आशका गोराडिया (Aashka Goradia) टेलीविज़न इंडस्ट्री का मशहूर नाम हैं. कई शोज़ और रियलिटी शोज़ से शोहरत हासिल कर चुकी आशका भले ही टेलेविज़न इंडस्ट्री से दूर हों लेकिन फिटनेस की तरफ खूब ध्यान दे रही हैं.

आशका खुद को फिट रखने के लिए काफी वक्त से योग कर रही हैं. यह उनकी प्रैक्टिस का ही नतीजा है कि वह अब कठिन से कठिन आसन करने में महारत हासिल कर चुकी हैं. वह अक्सर अपने योग सेशन की वीडियो को शेयर कर फैंस का दिल जीत लेती हैं.

Tags: Arjun malaika, Bipasha basu, International Yoga Day, Kavita Kaushik, Shilpa shetty, Sushmita sen



image Source

Enable Notifications OK No thanks