VIDEO: जिम्बाब्वे से हार पर बौखलाए शोएब अख्तर, बोले- पाकिस्तान के पास बुरा कैप्टन और कप्तानी में बहुत…


हाइलाइट्स

टी20 वर्ल्ड कप में ज़िम्बाब्वे ने बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को एक रन से हरा दिया
पाकिस्तान को आखिरी एक गेंद में तीन रन बनाने थे लेकिन उनके बल्लेबाज ऐसा नहीं कर सके

नई दिल्ली. रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर पाकिस्तान को जिम्बाब्वे से मिली करारी हार से बौखला गए हैं. शोएब ने पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट, कप्तान, पीसीबी पर जमकर भड़ास निकाली है. साथ ही पाकिस्तानी टीम के इसी हफ्ते पाकिस्तान लाैट आने तक की बात कह दी. अख्तर ने कहा कि पाकिस्तान की टीम टी20 विश्व कप के सुपर-12 राउंड से घर लौट आएगी और भारत के लिए कहा कि वह भी तीस मार खां नहीं हैं, सेमीफाइनल से आगे नहीं जा पाएंगे, इसके बाद लौट आएंगे.

पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख़्तर ने कहा है कि ज़िम्बाब्वे के हाथों टीम की हार से ये साबित हो गया है कि हमारे पास एक बुरा कप्तान है. टीम की कमान बुरे कप्तान के हाथों में है. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के एक मुक़ाबले ने गुरुवार को ज़िम्बाब्वे ने बड़ा उलटफेर किया और पाकिस्तान को रोमांचक मुक़ाबले में एक रन से हरा दिया था. पाकिस्तान को आखिरी एक गेंद में तीन रन बनाने थे. लेकिन उनके बल्लेबाज ऐसा नहीं कर सके.

पाकिस्तान के छह विकेट गिरने के बाद मैच रोमांचक स्थिति में पहुंच चुका था. आख़िरी ओवर में जीत के लिए पाकिस्तान को 11 रन की ज़रूरत थी. 88 रन के स्कोर पर पाकिस्तान के पांच विकेट गिर चुके थे. सिकंदर रजा ने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लेकर पाकिस्तान की टीम को परेशानी में डाल दिया था.

T20 World Cup: विराट कोहली ने 2019 के बाद किया बड़ा कारनामा, अब निशाने पर कई बड़े रिकॉर्ड

यूट्यूब चैनल पर बोले शोएब 
अपने यूट्यूब चैनल पर शोएब अख़्तर ने कहा, “मैं क्या बोलूं, यही कहूँगा कि इसमें कोई शक नहीं कि पाकिस्तान के पास बुरा कप्तान है. लगातार दूसरी हार है और टीम तकरीबन वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है. नवाज़ से आख़िरी ओवर करवाकर हम तीन मैच हार गए हैं. कप्तानी में बहुत कमियां हैं. समझ में नहीं आ रहा कि टीम किस तरह से खेल रही है. मैनेजमेंट से लेकर पीसीबी तक किसी को कुछ समझ नहीं है कि क्या करना चाहिए.”

शोएब ने सलामी बल्लेबाज़ों की लगातार नाकामी का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, “ओपनर लगातार नाकाम हो रहे हैं. फख़र जमां बैठे हुए हैं, लेकिन उन्हें खिलाया नहीं जा रहा है. वो बैकफुट पर अच्छा खेल सकते हैं. लेकिन पता नहीं मैनेजमेंट कैसे सोचता है.”

विराट कोहली ने बनाया नया कीर्तिमान, गुरु राहुल द्रविड़ को पछाड़कर हासिल किया खास मुकाम

VIDEO: हार्दिक पंड्या ने सुनाई विराट कोहली के उन दो छक्कों की कहानी, जिसने पलट दिया मैच

जीता-जिताया मैच आपने भारत को थाली में दे दिया
शोएब ने बाबर आज़म को फिर निशाना बनाते हुए कहा, “जीता-जिताया मैच आपने भारत को थाली में दे दिया. क्यों बाबर आज़म ठीक से कैलकुलेशन नहीं कर सके. नवाज़ से आख़िरी ओवर क्यों कराया गया. मुझे बाबर के इन फ़ैसलों से बेहद निराशा हुई है.”

शोएब अख्तर ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, ‘मैं पहले ही कह चुका हूं कि पाकिस्तान की टीम इस हफ्ते घर लौट आएगी और भारत भी सेमीफाइनल खेलने के बाद अगले हफ्ते घर लौट जाएगी. वो (भारत) भी कोई तीस मार खां नहीं है और हम तो उनसे भी खराब हैं.’

भारत इकलौती टीम, जिसने अभी तक दो मैच जीते
अब अख्तर भारत के लिए क्यों ऐसा कह रहे हैं, यह तो समझ से परे है. क्योंकि इस टी20 विश्व कप में भारत की इकलौती टीम है, जिसने लगातार दो मैच जीते हैं और पाकिस्तान अपने दोनों मैच गंवा चुकी है. अगर भारत रविवार को दक्षिण अफ्रीका को हरा देता है तो फिर रोहित शर्मा एंड कंपनी सेमीफाइनल में करीब-करीब पहुंच जाएगी. क्योंकि भारत को इसके बाद बाकी बचे दो मुकाबले बांग्लादेश और जिम्बाब्वे से खेलना है.

Tags: Babar Azam, India Vs Pakistan, Pakistan cricket team, Shoaib Akhtar, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks