विराट कोहली और बाबर आजम एक टीम से खेलते हुए दिखेंगे! हर साल टूर्नामेंट कराने की तैयारी


नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच अक्टूबर में टी20 वर्ल्ड कप का मैच प्रस्तावित है. इस मैच के टिकट मिनटों में बिक गए थे. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि दोनों देशों के बीच होने वाले मैच का फैंस को कितनी बेसब्री से इंतजार रहता है. लेकिन दोनों देशों के बीच विवाद के कारण 2012-13 के बाद से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जा सकी है. आईपीएल में भी पाकिस्तान के खिलाड़ियों के उतरने पर रोक है. ऐसे में अगर भारत और पाकिस्तान के खिलााड़ी साथ में खेलते हुए दिख जाएं, तो फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. विराट कोहली और बाबर आजम एक ही टीम का हिस्सा हों, इसे लेकर बड़ी प्लानिंग की जा रही है.

फोर्ब्स की खबर के अनुसार, आईसीसी की अगले महीने बैठक होने जा रही हैं. इसमें एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह, अफ्रीकन क्रिकेट एसोसिएशन के नए चेयरमैन सुमोद दामोदर, एसीसी डेवलपमेंट कमेटी के चेयरमैन माहिंदा वल्लीपुरम, जो आईसीसी बोर्ड में एसोसिएट मेंबर डायरेक्टर भी हैं, के शामिल होने की संभावना है. एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के कॉमर्शियल और इवेंट्स के प्रमुख प्रभाकरन थनराज ने कहा कि हालांकि भारत या पाक में से किसी बोर्ड के एफ्रो एशिया कप के प्रपोजल के साथ आने की संभावना कम है, लेकिन उम्मीद अधिक है.

बहुत बड़ा इवेंट है

उन्होंने कहा कि हमें अभी तक दोनों बोर्ड से सहमति नहीं मिली है. लेकिन हम प्लानिंग बनाने में जुटे हुए हैं और इसे दोनों बोर्ड के सामने रखा जाएगा. हमारी योजना भारत और पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को एशियन इलेवन में शामिल करने की है. योजनाओं को अंतिम रूप दिए जाने के बाद हम स्पॉन्सरशिप और ब्रॉडकास्टर के लिए मार्केट में उतरेंगे. यह इवेंट बहुत बड़ा है. वास्तव में बहुत बड़ा.

विवाद सुलझाने की पहल

सबकुछ ठीक रहा है, तो इस इवेंट के माध्यम से भारत और पाकिस्तान बोर्ड के बीच के विवाद को दूर करने में मदद मिलेगी. सुमोद दामोदर ने कहा कि हम दोनों के बीच सुलह कराने के मौके से खुश हैं और दोनों देश के खिलाड़ियों को साथ में खेलते हुए देखना चाहते हैं. इससे पहले 2000 के मध्य में एशिया इलवेन की ओर से पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर, शाहिद अफरीदी और भारत की ओर से वीरेंद्र सहवाग और राहुल द्रविड़ खेलते हुए दिखे थे.

राजनीति से दूर रखा जाए

दामोदर ने कहा कि मुझे यकीन है कि खिलाड़ी चाहते हैं कि ऐसा हो और राजनीति को इससे दूर रखा जाए. पाकिस्तान और भारत के खिलाड़ियों को एक ही टीम में खेलते देखना बहुत अच्छी बात होगी. इसे एक सालाना कार्यक्रम बनाने और इसमें एसोसिएट देशों के खिलाड़ियों को भी शामिल करने का प्लान है. सुमोद दामोदर ने कहा कि एफ्रो-एशिया कप एक प्रीमियम प्रोडक्ट है और इससे अधिक रेवेन्यू जनरेट किया जा सकता है. इससे विभिन्न बोर्ड को भी फायदा होगा. खासकर अफ्रीकी बोर्ड को, जिन्हें अभी समर्थन की जरूरत है.

जब शार्दुल पर भड़के रोहित शर्मा बोले- मैच खत्म होने के बाद सिखाऊंगा सबक; रहाणे ने सुनाई कहानी

उन्होंने कहा कि अफ्रीका को इससे बहुत लाभ होगा, क्योंकि एशिया एक पावर हाउस है. यह एक ऐसी प्लानिंग है, जिसस मैं बढ़ावा देने और विकसित करने के लिए उत्सुक था. अब देखना होगा कि बीसीसीआई और पाकिस्तान बोर्ड का इस प्लान को कितना समर्थन मिलता है.

Tags: Babar Azam, BCCI, ICC, IND vs PAK, India Vs Pakistan, Pcb, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks