बाबर आजम ने लिखा- मेहनत रंग लाती है, खास फोटो भी शेयर की, फैंस बोले- किंग ऑफ क्रिकेट


कराची. बाबर आजम (Babar Azam) की गिनती दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में होती है. वे मौजूदा समय में आईसीसी की वनडे और टी20 दोनों रैंकिंग में टॉप पर काबिज हैं. हाल ही में उनकी कप्तानी में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया. इस दौरान बाबर ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया. वे वनडे में 2 बार लगातार 3 शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. अगले 2 साल उनके लिए अहम रहने वाले हैं. इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप होना है. फिर अगले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. दोनों ही टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच रोचक भिड़ंत देखने को मिल सकती है.

बाबर आजम ने आईसीसी की ओर से मिली कैप की फोटो शेयर करते हुए लिखा- मेहनत रंग लाती है. पिछले साल आईसीसी की टी20 और वनडे दोनों टीम में बाबर को जगह मिली थी. उन्होंने उसी कैप को शेयर किया. पिछले साल बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप में भारत को 10 विकेट से हराया था. वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान की टीम पहली बार टीम इंडिया को हराने में सफल हुई थी. बाबर की बात पर कई फैंस ने लिखा कि आप किंग ऑफ क्रिकेट हो.

कोहली से तीनों रैंकिंग में आगे

बाबर आजम टेस्ट रैंकिंग में 815 अंक के साथ तीसरे नंबर पर हैं. वहीं भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली 742 अंक के साथ 10वें स्थान पर काबिज हैं. वनडे रैंकिंग में बाबर 892 अंक के साथ टॉप पर हैं. कोहली 811 अंक के साथ तीसरे पर हैं. टी20 की बात करें तो यहां पाकिस्तान के कप्तान कोहली से बहुत आगे हैं. बाबर के 818 अंक हैं और वे नंबर-1 पर हैं. दूसरी ओर कोहली टॉप-20 में भी नहीं हैं. 594 अंक के साथ वे 21वें नंबर पर खिसक गए हैं.

ईशान किशन भारत के नंबर-1 टी20 बल्लेबाज बने, 68 पायदान ऊपर चढ़े, कोहली टॉप-20 से भी बाहर

भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से कोहली के पास रैंकिंग में ऊपर आने का मौका था. लेकिन बीसीसीआई की ओर से इस सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. खिलाड़ी 2 महीने से अधिक समय तक आईपीएल में व्यस्त थे. टीम इंडिया 16 जून को इंग्लैंड रवाना हो रही है. उसे वहां 1 जुलाई से टेस्ट खेलना है. इसके बाद दोनों देशों के बीच 3 वनडे और 3 टी20 के मुकाबले भी होने हैं.

Tags: Babar Azam, ICC, Pakistan, Pcb

image Source

Enable Notifications OK No thanks