विराट कोहली ने खोला राज… फाफ डुप्लेसी को कप्तानी दिए जाने की बताई वजह, देखें VIDEO


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के नए नवेले दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसी (Faf Du Plessis) की जमकर सराहना की है. आरसीबी (RCB) ने हाल में आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए डु प्लेसी को कप्तान बनाया है. विराट कोहली ने आईपीएल 2021 के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी. अब वह डुप्लेसी की अगुआई वाली टीम में बतौर बल्लेबाज खेलते हुए नजर आएंगे. विराट का कहना है कि डु प्लेसी के मजबूत नेतृत्व कौशल की की वजह से ही उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है.

विराट कोहली इस समय क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में कप्तान नहीं हैं. 33 वर्षीय विराट ने 9 साल तक आरसीबी की कप्तानी की लेकिन वह टीम को एक बार भी खिताब नहीं दिला सके. हमेशा की तरह इस बार भी कागजों पर मजबूत दिखने वाली आरसीबी के खिलाड़ी इस समय जमकर तैयारी कर रहे हैं. कोहली सोमवार को आरसीबी कैंप से जुड़े. वह श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद सीधे मुंबई अपने परिवार के पास चले गए थे. फैमिली के साथ कुछ वक्त बिताने के बाद विराट फिर क्रिकेट की तैयारियों में जुट गए हैं.

यह भी पढ़ें:सुरेश रैना को IPL 2022 में मिली बड़ी जिम्मेदारी, अब बल्ले की जगह माइक थामे आएंगे नजर

पहले टीम को बनाया विश्व चैंपियन, अब IPL 2022 में छाप छोड़ने को बेताब, इन 3 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

आरसीबी की अगुआई अब चार बार के आईपीएल विजेता डु प्लेसी करेंगे, जिन्हें फ्रेंचाइजी ने पिछले महीने मेगा नीलामी में सात करोड़ रुपये में खरीदा था. डु प्लेसी इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेल चुके हैं. आरसीबी ने अपने ऑफशियल ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो अपलोड किया है जिसमें कोहली ने का, ‘ नीलामी में फाफ को चुनना, हमारी योजना बहुत स्पष्ट थी. हमें ऐसे कप्तान की आवश्यकता थी जो बेहद सम्मानित हो. वह टेस्ट कप्तान रहे हैं और वह बेहद सम्मानित क्रिकेटर हैं. आरसीबी में हम उनके नेतृत्व को लेकर उत्साहित हैं. वह अपनी भूमिका बहुत अच्छी तरह से निभाएंगे.’

आईपीएल के 15वें सीजन का पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला जाएगा. बकौल कोहली, ‘हम सभी के साथ उसके बहुत अच्छे रिश्ते हैं. मुझे विश्वास है कि मैक्सी (ग्लेन मैक्सवेल), दिनेश कार्तिक और अन्य सभी साथी उनके नेतृत्व में इस टूर्नामेंट का लुत्फ उठाएंगे. यह अविश्वसनीय है कि आईपीएल ने इतनी लंबी यात्रा पूरी कर ली है. मैं नई ऊर्जा के साथ यहां हूं क्योंकि मैं बहुत सारी जिम्मेदारियों और कर्तव्यों से मुक्त हूं.’ आरसीबी आईपीएल 2022 में अपने अभियान की शुरुआत पंजाब किंग्स के खिलाफ 27 मार्च को करेगी. दोनों के बीच यह मुकाबला शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा.

Tags: Dinesh karthik, Faf du Plessis, Glenn Maxwell, IPL, Rcb, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli



image Source

Enable Notifications OK No thanks