पत्नी और सास से था परेशान, फेसबुक लाइव पर सुनाई आपबीती, फिर कर ली आत्महत्या


हिसार. जिले के उकलाना कस्बा निवासी पवन ने पत्नी और सास की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर ली. युवक ने पहले फेसबुक पर लाइव होकर अपनी दास्तां सुनाई और इसके बाद फंदा लगा लिया. युवक ने सुसाइड नोट भी छोड़ा है. पवन ने फेसबुक पर लाइव आकर कहा कि मैं अपने मां बाप की इकलौती औलाद हूं. मेरे पास मरने के अलावा कोई चारा नहीं है. पैसों की खातिर मेरी पत्नी और सास ने मेरी दुर्गति करके रखी है. मेरी बेइज्जती करवाने के लिए मुझे कोर्ट में भी घसीटा. मुझे एक साल हो गया है परिवार से अलग हुए, परंतु फिर भी मेरी मां को कोर्ट में घसीटा गया. मेरी पत्नी और सास ने राजनीति करके मुझे फंसाने की कोशिश की.

पवन अपने घर में पुलिस कर्मचारी के आने और मां-बाप को नोटिस मिलने से क्षुब्ध हो गया था. उकलाना पुलिस ने युवक के चाचा की शिकायत पर सुसराल पक्ष के लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने की प्रकिया शुरू कर दी है. युवक के चाचा दलीप ने शिकायत दी कि मेरे सगे भाई हनुमान के बेटे पवन की उम्र करीब 30 साल थी. 17 नवंबर 2019 को पवन की शादी सोनू निवासी गांव पारता के साथ हुई थी. शादी के बाद पवन के एक लड़की हुई जिसकी उम्र करीब डेढ़ साल है. पिछले करीब एक साल से पवन पत्नी सोनू व उसके परिवार के सदस्यों से कलह के कारण अपने माता पिता से अलग खेतों में बनी ढाणी में रह रहा था. कलह के कारण ही पवन की पत्नी सोनू पिछले करीब 6 माह से अपने पीहर गांव पारता गई हुई है, जिसको लाने के लिए हमने सभी प्रयास किए लेकिन सोनू की मां दर्शना, रजनी और रमेश ने उसे भेजने से मना कर दिया.

कोर्ट की दी थी धमकी
दलीप ने बताया कि उन्होंने कहा कि हम अब आपको कोर्ट में ही देखेंगे. इसके साथ ही आपसे 5 लाख रुपये भी वसूलेंगे. इसके बाद से ही पवल लगातार परेशान चल रहा था और अवसाद में था. इसी के चलते उसने खेतों में बकैण के पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना के बारे में भतीजे राहुल ने जानकारी दी. पुलिस को भी शिकायत दर्ज करवा दी गई है.

Tags: Haryana news, Suicide



Source link

Enable Notifications OK No thanks