फुलवारी शरीफ टेरर मॉड्यूल से जुड़े दोनों केसों की जांच अब एटीएस के हवाले


हाइलाइट्स

मरगूब उर्फ ताहिर से पूछताछ हुई पूरी. जांच के दौरान जरूरत पड़ने पर अब ATS लेगी रिमांड पर.
पटना SSP के अनुरोध पर पुलिस मुख्यालय ने फुलवारी शरीफ मॉड्यूल का केस ATS को सौंपा.

पटना. पिछले 10 दिनों में देश-विरोधी और इस्लामिक देशों के आतंकी संगठनों से कनेक्शन के दो अलग-अलग केस पटना के फुलवारी शरीफ से सामने आए. अब इन दोनों केस बिहार ATS के हवाले कर दिए गए हैं. अब दोनों केसों में गिरफ्तार संदिग्धों को रिमांड पर लेकर एटीएस पूछताछ करेगी. गुरुवार को बिहार पुलिस मुख्यालय ने इस पर अपनी मुहर लगा दी है.

बता दें कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) का केस पटना पुलिस के सामने 11 जुलाई को आया था. इस मामले में 12 जुलाई को FIR दर्ज की गई थी, जिसमें अतहर परवेज, मो. जलालुद्दीन, अरमान मलिक और एडवोकेट नुरुद्दीन जंगी को गिरफ्तार किया जा चुका है.

इसके ठीक दो दिन बाद 14 जुलाई को बिहार ATS ने फुलवारी शरीफ से ही गजवा ए हिंद से जुड़े मरगूब अहमद दानिश उर्फ ताहिर को गिरफ्तार किया था. ATS के बयान पर ही फुलवारी शरीफ थाने में FIR दर्ज की गई थी. दोनों ही केस की जांच के लिए पटना पुलिस की तरफ से एक स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (SIT) बनाई गई थी. पटना के SSP मानवजीत सिंह ढिल्लो के अनुसार दोनों ही केस में इंटरनेशनल कनेक्शन सामने आया है, जिसके ठोस सबूत हैं. इसलिए उनकी तरफ से दोनों ही केस की जांच ATS जैसे प्रोफेशनल एजेंसी से कराने के लिए लेटर लिखा गया था.

गजवा ए हिंद का मेंबर मरगूब अहमद दानिश उर्फ ताहिर 48 घंटे के पुलिस रिमांड पर था. मेडिकल टेस्ट कराने के बाद गुरुवार की शाम उसे कोर्ट में पेश किया गया और वहां से उसे जेल भेज दिया गया. SSP Patna के अनुसार, अब तक जो सबूत मिले वे पूछताछ के दौरान पुख्ता हुए हैं, जिसे पटना पुलिस की तरफ से कोर्ट में पेश किया जाएगा. ताहिर के कनेक्शन को लेकर पूछे गए सवाल पर SSP ने कहा कि बिहार के अंदर और बाहर उसके कनेक्शन को खंगाला जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ सूत्र बता रहे हैं कि जरूरत के अनुसार सेंट्रल जांच एजेंसी भी ताहिर को पूछताछ के लिए फिर से रिमांड पर ले सकती है.

Tags: ATS, Bihar News, Terror Funding



Source link

Enable Notifications OK No thanks