Asia Cup 2022: सौरव गांगुली ने दो टूक में किया फैसला, यहां खेला जाएगा एशिया कप


मुंबई: बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने गुरूवार को कहा कि एशिया कप (Asia Cup 2022) संयुक्त अरब अमीरात में कराया जायेगा जिसे पहले श्रीलंका में कराया जाना था. गांगुली ने यहां बोर्ड की शीर्ष परिषद की बैठक के बाद पत्रकारों से कहा, ‘‘एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होगा क्योंकि यही ऐसी जगह है जहां बारिश नहीं हो रही होगी.’’

श्रीलंका क्रिकेट ने बुधवार को एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) को सूचित किया था कि देश में आर्थिक और राजनीतिक संकट के चलते बोर्ड एशिया कप टी20 के आगामी चरण की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं होगा. श्रीलंका क्रिकेट ने मौजूदा संकट के कारण हाल में लंका प्रीमियर लीग के तीसरे चरण को भी स्थगित कर दिया था. एशिया कप (टी20) का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर तक कराया जायेगा.

यह भी पढ़ें- One Tip One Hand: मोहम्मद कैफ को पूरी कायनात मिलकर भी नहीं कर सकी आउट, क्या आपने देखें यह जुझाऊ VIDEO

इससे पहले एसीसी के एक सूत्र ने कहा कि, ‘‘श्रीलंका क्रिकेट ने सूचित किया है कि उनके देश में मौजूदा राजनीतिक और आर्थिक स्थिति के कारण, विशेषकर जब विदेशी विनिमय का सवाल हो तो उनके लिए देश में छह टीमों की इस बड़ी प्रतियोगिता की मेजबानी करना आदर्श स्थिति नहीं है.’’ अधिकारी ने कहा कि एसएलसी अधिकारियों ने सूचित किया है कि वे टूर्नामेंट की मेजबानी यूएई या किसी अन्य देश में करना चाहेंगे.

अधिकारी ने कहा कि एशिया कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले अगस्त-सितंबर में होना है और ऐसे में एसीसी के अगले कुछ दिनों में घोषणा करने की संभावना है.

Tags: Asia cup, Sourav Ganguly

image Source

Enable Notifications OK No thanks