Asia Cup 2022: श्रीलंकाई फैंस के लिए दुखद खबर, अब इस देश में होगा एशिया कप का आयोजन!


नई दिल्ली. श्रीलंका में चल रहे राजनीतिक उथल-पुथल के बीच एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का आयोजन श्रीलंका से बाहर यूएई में किया जा सकता है. आगामी टूर्नामेंट के लिए एशियाई क्रिकेट परिषद (Asian Cricket Council) के बोर्ड मेम्बर्स ने दूसरे विकल्प पर भी बात करना शुरू कर दिया है. क्रिकबज के अनुसार यूएई में एसीसी और अमीरात क्रिकेट बोर्ड (Emirates Cricket Board) के बीच हाल ही में बातचीत हुई है. इस बातचीत में एसएलसी को लूप में रखा जा रहा है. इसके अलावा एशिया कप की शुरुआत उन्ही तारीखों पर होगी, जिसका पहले निर्णय लिया गया था.

बता दें इस साल एशिया कप की शुरुआत 26 अगस्त से हो रही है. वहीं इसका समापन 11 सितंबर को होगा. पडोसी देश के हालात पिछले कुछ दिनों में काफी बिगड़ गए हैं. बताया जा रहा है कि एशिया कप 2022 का आयोजन बोर्ड ने सरकार के दबाव में आकर ली थी. लेकिन अब जब वहां की सरकार बदल गई है तो फिर से नए फैसले लिए जा रहे हैं. हाल ही में श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति अपनी जिम्मेदारियों को छोड़कर भाग खड़े हुए थे. उनकी अनुपस्थिति में नए राष्ट्रपति ने पद ग्रहण किया है.

यह भी पढ़ें- SL vs PAK: हसन अली ने फिर टपका दिया आसान सा कैच, सोशल मीडिया पर लग गई क्लास; वीडियो

बीते शनिवार को एसीसी के एक सदस्य ने बातचीत करते हुए बताया, ‘मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए ऐसा महसूस किया जा रहा है कि चैंपियनशिप के मेजबानी करने का समय उचित नहीं है. एक अधिकारी का मानना है कि बदलाव की प्रबल संभावना है. संयोगवश हाल ही में बोर्ड ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की सफलतापूर्वक मेजबानी की है. अब बोर्ड पाकिस्तान की मेजबानी को लेकर तत्पर है.’

हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का इस मसले पर अलग ही विचार है. बोर्ड का कहना है, ‘हमारी पहली प्राथमिकता श्रीलंका का सर्मथन करना है और वहां एशिया कप का आयोजन कराना है. अगर यह टूर्नामेंट वहां नहीं होता है तो उन्हें काफी क्षति होगी. हाल ही में यहां ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी समस्या के अपना दौरा पूरा किया है. इसके अलावा पाक टीम भी श्रीलंका दौरे पर है.’ बता दें मौजूदा समय में ग्रीन आर्मी पाक दौरे पर है. दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है.

Tags: Asia cup, Sri Lanka Cricket Team, UAE

image Source

Enable Notifications OK No thanks