Asia Cup: भारत-पाकिस्तान एशिया कप में इस दिन भिड़ेंगे, वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला लेना चाहेंगे राेहित


नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के मैच का फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है. इसकी तारीख सामने आ गई है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने एशिया कप 2022 का आयोजन देश में ही कराने का फैसला किया है. पहले देश में चल रहे आर्थिक संकट के बीच इसके यूएई में कराए जाने की चर्चा थी. भारत और पाकिस्तान के बीच अंतिम भिड़ंत पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में हुई थी. बाबर आजम की अगुआई वाली पाक टीम ने भारत को 10 विकेट से करारी मात दी थी. इस टूर्नामेंट से दोनों ही टीमें अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिहाज से अहम खिलाड़ियों को मौका दे सकती हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया इसमें शामिल हो सकती है.

Daily FT को श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एश्ले डिसिल्वा ने बताया कि टूर्नामेंट के मुकाबले शेड्यूल के अनुसार कराए जाएंगे. हमने एशियन क्रिकेट काउंसिल को भी इसके लिए तैयार कर लिया है. जानकारी के अनुसार, एशिया कप टी20 टूर्नामेंट की शुरुआत 27 अगस्त से होगी. भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 28 अगस्त को हो सकता है. भारत टूर्नामेंट का डिफेंडिंग चैंपियन है. इससे पहले क्वालिफायर के मुकाबले खेले जाएंगे.

21 अगस्त से क्वालिफायर के मुकाबले

एशिया कप के मुकाबले मौजूदा सीजन में टी20 फॉर्मेट में खेले जाएंगे. क्वालिफायर के मुकाबले 21 अगस्त से शुरू होंगे. इसमें यूएई, ओमान, नेपान, हॉन्गकॉन्ग सहित अन्य टीमें उतरेंगी. इसमें से एक टीम मेन ड्रॉ के लिए क्वालिफाई करेगी. मेन ड्रॉ में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश को पहले ही जगह मिल चुकी है. अंतिम बार एशिया कप के मुकाबले 2018 में यूएई में कराए गए थे. भारत ने फाइनल में बांग्लादेश को हराकर 7वीं बार खिताब पर कब्जा किया था.

Team India: एक महीने में 4 कप्तान, एक साल में 8 कप्तान; आखिर कब खत्म होगी तलाश?

एशिया कप के मुकाबले पहले वनडे फॉर्मेट में होते थे. 2016 में पहली बार टी20 फाॅर्मेट में इसका आयोजन कराया गया था. तब टीम इंडिया ने फाइनल में बांग्लादेश को 8 विकेट से शिकस्त दी थी. ऐसे में टीम इंडिया का रिकॉर्ड यहां अच्छा है. ऐसे में वह अपने इस प्रदर्शन को यहां बरकरार रखना चाहेगी. पाकिस्तान की टीम 2 ही बार एशिया कप का खिताब जीत सकी है.

Tags: Asia cup, Babar Azam, IND vs PAK, India Vs Pakistan, Rohit sharma, Sri lanka, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks