फुलवारी शरीफ टेरर मॉड्यूल: सब्जीबाग से मिले पोस्टर में हैं तीस्‍ता सीतलवाड़ और जुबैर की तस्वीरें


हाइलाइट्स

शुक्रवार को 4 मुलजिम हिरासत में. 2 फुलवारी शरीफ और 2 पटना के सब्जीबाग से पकड़े गए.
सब्जीबाग के छापे में मिले कई पोस्टर. जिनमें अंग्रेजी में छपा मिला ‘डिफीट बीजेपी डिक्टेटरशिप’.

पटना. भारत में इस्लामिक सत्ता कायम करने के मकसद से देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त 4 और लोगों को पुलिस ने शुक्रवार को हिरासत में ले लिया है. इनमें 2 फुलवारी शरीफ और 2 पटना के सब्जीबाग से हिरासत में लिए गए हैं. 3 को पहले ही जेल भेजा जा चुका है. ये सभी सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया यानी एसडीपीआई और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानी पीएफआइ से ताल्लुक रखते हैं.

वहीं, इसी क्रम में एक अन्य संदिग्ध मरगुब अहमद को भी गिरफ्तार किया गया है, जिसका संबंध पाकिस्तान के कट्टरपंथी संगठन तहरीक-ए-लब्बैक से बताया जा रहा है. सब्जीबाग के जिस मकान में शुक्रवार को छापेमारी हुई है वहां से कुछ पोस्टर भी मिले हैं. इन पोस्टर्स में तीस्ता सीतलवाड़, पत्रकार मो. जुबैर और श्री कुमार की तस्वीरें छपी हुई हैं.

शुक्रवार को सब्जीबाग के मकान में एटीएस और पुलिस ने अहले सुबह 3 बजे जब छापेमारी ती तो वहां से देश में इस्लामिक सत्ता स्थापित करने के उद्देश्य से संबंधित पोस्टर जब्त किए गए. एक पोस्टर में तीस्ता सीतलवाड़, आरबी श्री कुमार और मो. जुबैर की तस्वीरें छपी हुई थीं. पोस्टर में इन सभी को मुक्त कराने और भाजपा को पराजित करने के संदेश छपे थे. पोस्टर में अंग्रेजी में छपा था ‘डिफीट बीजेपी डिक्टेटरशिप’.

देश विरोधी गतिविधि के इस नए ठिकाने ने सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया है. इस मकान के ग्राउंड फ्लोर के दो कमरों में एसडीपीआइ का कार्यालय चल रहा था. मकान में रहने वाले दूसरे लोगों ने बताया कि 2 युवकों ने इन कमरों को किराए पर लिया था और बाकायदा एसडीपीआई का कार्यालय खोल रखा था. जब एटीएस और बिहार पुलिस की टीम पहुंची तो एक किराएदार और मकान मालिक को हिरासत में लेकर चली गई.

अब तक इस मामले में फुलवारी शरीफ थाने की पुलिस ने झारखंड से सेवानिवृत्त दारोगा जलालुद्दीन, सिमी के सक्रिय सदस्य रह चुके अतहर परवेज और अरमान मलिक को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. इन तीनों से हुई पूछताछ के अलावा फुलवारी शरीफ के नया टोला के अमर पैलेस से बरामद दस्तावेजों के आधार पर पता चला कि सब्जीबाग में भी एक मकान में एसडीपीआइ का कार्यालय चल रहा है, जहां देश विरोधी गतिविधियां संचालित हो रही हैं. इस मकान का नाम नाज मंजिल है. कार्यालय के बाहर कोई झंडा, बैनर या पोस्टर नहीं लगा था. दरवाजे पर छोटा सा एसडीपीआइ का स्टीकर लगा हुआ था. दरवाजे के बगल में लगे बिजली के पोल पर एसडीपीआई का स्टीकर और मोबाइल नंबर लिखा हुआ था, जिसमें ज्वॉइन एसटीपीआई जैसे शब्द थे.

Tags: ATS, Bihar News, PFI, Trending news



Source link

Enable Notifications OK No thanks