वाशिंगटन सुंदर को मिली नई टीम, यहां बिखेरेंगे जलवा, 13 सदस्यीय टीम में हुए शामिल


लंदन. भारतीय टीम के 22 वर्षीय युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में पदार्पण करने के लिए तैयार हैं. उन्हें डेन विलास की अगुवाई वाली लंकाशायर (Lancashire) की टीम में बतौर ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में चुना गया है. सुंदर बीते सप्ताह के अंत में मैनचेस्टर पहुंचे हैं, और कल से शुरू होने वाले डिवीजन वन क्लैश के प्रशिक्षण से पहले उन्होंने अपने साथी खिलाड़ियों के साथ वांटेज रोड की यात्रा का आनंद लिया. लंकाशायर क्रिकेट ने एक आधिकारिक बयान में कहा है कि, ’22 वर्षीय ऑलराउंडर, जो ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं, दो अगस्त से शुरू होने वाली रॉयल लंदन वन-डे कप प्रतियोगिता के लिए भी उपलब्ध रहेंगे.’

वाशिंगटन सुंदर से पहले देश के 24 वर्षीय अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इस सत्र में डिवीजन दो में ससेक्स के लिए खेल चुके हैं. चेन्नई के रहने वाले 22 वर्षीय सुंदर हाथ की चोट से पूरी तरह से ठीक हो चुके है. सुंदर पिछले साल जुलाई में उंगली में चोट लगने के बाद से लंबी अवधि के प्रारूप में वापसी कर रहे हैं. वाशिंगटन सुंदर चोटिल होने की वजह से पिछले साल भारत के इंग्लैंड दौरे से और 2021 में इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे चरण से बाहर हो गए थे.

यह भी पढ़ें- IPL 2023 से पहले मिनी आईपीएल! MI, CSK समेत लीग की 6 टीमों के बीच टक्कर; जानें कहां होंगे मुकाबले?

बात करें सुंदर के क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने भारत के लिए चार टेस्ट मैच खेलते हुए छह पारियों में 66.2 की औसत से 265 रन बनाए हैं. सुंदर के नाम टेस्ट क्रिकेट में तीन अर्द्धशतक दर्ज हैं. टेस्ट क्रिकेट के अलावा उन्होंने देश के लिए वनडे और टी20 प्रारूप में भी शिरकत किया है. वनडे में उन्होंने देश के लिए चार मैच खेलते हुए दो पारियों में 28.5 की औसत से 57 और टी20 प्रारूप में 31 मैच खेलते हुए 11 पारियों में 6.7 की औसत से 47 रन बनाए हैं.

बल्लेबाजी के अलावा उन्होंने देश के लिए गेंदबाजी में भी अपनी छाप छोड़ी है. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम सात पारियों में 49.8 की औसत से छह, वनडे की चार पारियों में 28.0 की औसत से पांच और टी20 क्रिकेट की 30 पारियों में 30.0 की औसत से 25 सफलता दर्ज है.

नॉर्थम्पटनशायर का सामना करने के लिए लंकाशायर की टीम इस प्रकार है:

डेन विलास (कप्तान), टॉम बेली, जॉर्ज बाल्डरसन, जोश बोहनोन, स्टीवन क्रॉफ्ट, कीटन जेनिंग्स, रॉब जोन्स, जैक मॉर्ले, मैट पार्किंसन, वाशिंगटन सुंदर, ल्यूक वेल्स, विल विलियम्स और ल्यूक वुड.

Tags: Washington Sundar



image Source

Enable Notifications OK No thanks