Watch Video: संजू सैमसन को दूसरे टी20 में मौका मिलते ही बेकाबू हो गए फैंस, कैप्टन पंड्या ने कहा…


डबलिन. टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड दौरे (Ireland Tour) पर गई भारतीय टीम ने मेजबान टीम को दोनों मुकाबलों में शिकस्त देते हुए खिताब अपने नाम कर लिया. भारतीय टीम ने पहले टी20 मुकाबले को 7 विकेट और दूसरे टी20 मुकाबले को 4 रनों से अपने नाम किया. सीरीज का दूसरा एवं निर्णायक मुकाबला मंगलवार रात डबलिन स्थित मलाहाइड क्रिकेट क्लब में खेला गया. इस मुकाबले में सीरीज फतह करने के लिए कैप्टन हार्दिक पंड्या 3 बदलाव के साथ मैदान में उतरे थे. भारत के लिए पहले टी20 मुकाबले में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे ऋतुराज गायकवाड़, आवेश खान और युजवेंद्र चहल की जगह दूसरे टी20 मुकाबले में संजू सैमसन, हर्षल पटेल और रवि विश्नोई को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली. टॉस के दौरान जैसे ही पांड्या ने ऐलान किया कि चोटिल बल्लेबाज गायकवाड़ की जगह सैमसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है, वहां उपस्थित सभी दर्शक खुशी के मारे झूम उठे. इस दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

इस मुकाबले में संजू सैमसन (Sanju Samson) के प्रदर्शन को देखें, तो उन्होंने ओपनिंग करते हुए 42 गेंद में 77 रनों की विस्फोटक अर्द्धशतकीय पारी खेली. सैमसन के बल्ले से इस दौरान 9 चौके व 4 बेहतरीन छक्के भी निकले. मैच के दौरान उन्होंने दीपक हुडा के साथ अहम शतकीय साझेदारी की. दूसरे टी20 मुकाबले में इस शतकीय साझेदारी के बदौलत ही भारतीय टीम एक बड़े स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही.

यह भी पढ़ें- IRE vs IND: उमरान मलिक ने पहला टी20 विकेट लेने के बाद कुछ इस तरह मनाया जश्न, Video

सैमसन और हुडा ने एक इंटरनेशनल रिकॉर्ड भी बनाया. दरअसल दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 176 रनों की साझेदारी की. इसके साथ ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दूसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने वाले पहले जोड़ीदार बन गए.

सैमसन और हुडा से पहले यह खास रिकॉर्ड इंग्लिश बल्लेबाज जोस बटलर और डेविड मलान के नाम दर्ज था. दोनों बल्लेबाजों ने साल 2020 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में दूसरे विकेट के लिए नाबाद 167 रन की शतकीय साझेदारी की थी.

Tags: Hardik Pandya, Indian Cricket Team, Ireland, Sanju Samson, Team india



image Source

Enable Notifications OK No thanks