Waterlogging: आगरा में बारिश के दौरान टूटी नाले की दीवार, कब्रिस्तान में भरा पानी, उतराने लगीं लाशें


आगरा में रविवार की सुबह बारिश से शहर का बुरा हाल हो गया। बारिश के पानी से सड़कें लबालब हो गईं। घरों में भी पानी भरा गया। बारिश के दौरान पक्की सराय नीति बाग नाला ओवर फ्लो होने के कारण कब्रिस्तान की दीवार गिर गई। कब्रिस्तान में पानी भरने से कब्रें खोखली हो गईं, जिसके कारण शव पानी में उतराने लगे। कब्रिस्तान में बारिश का पानी भरने से स्थानीय लोगों ने विरोध जताया। 

बकरीद पर शहर में जगह-जगह जलभराव होने से नमाजियों को काफी परेशानी हुई। मुस्लिम समाज के लोग जलभराव से गुजर कर मस्जिदों में नमाज अदा करने पहुंचे। गोबर चौकी के पास पक्की सराय नीतिबाग में बकरीद की नमाज के बाद मुस्लिम समाज के लोग पूर्वजों की कब्र पर फातिहा पढ़ने आए तो कब्रिस्तान का नजारा देख आक्रोशित हो गए। नाले की दीवार टूटने से कब्रिस्तान में पानी भर गया। कड़ी मशक्कत के बाद पंप लगवाकर पानी निकाला गया।  

ताजनगरी में कुछ देर हुई झमाझम बारिश ने नगर निगम और स्मार्ट सिटी की पोल खोलकर रख दी। जल निकासी न होने के कारण बारिश के पानी से सड़कें लबालब हो गईं हैं। घरों में भी पानी भर गया है। बारिश से जहां उमस और गर्मी से लोगों को राहत मिली, तो वहीं जलभराव होने से आफत हो गई है। लोगों की नींद खुली तो घरों से पानी निकालने में जुटे गए। 

झमाझम बारिश से आगरा किले के पास बिजलीघर चौराहा तो मानो जैसे नहर में तब्दील हो गया। यहां सड़क पर एक फीट से अधिक पानी भर गया। जलभराव के कारण बंद हुए वाहनों में लोग धक्का लगाते हुए दिखाई दिए। राहगीरों को जलभराव से निकलने में परेशानी हुई। 

शाहगंज स्थित प्राचीन पृथ्वीनाथ महादेव मंदिर में एक फीट बारिश का पानी भर गया, जिससे सुबह-सुबह मंदिर आने वाले भक्तों को खासी मशक्कत करनी पड़ी। जलभराव की समस्या से निजात दिलाने के लिए मंदिर के महंत अजय राजौरिया ने मांग की है। 

शहर के शमशाबाद मार्ग किनारे के बसे मोहल्लों में भी बारिश से बुरा हाल हो गया। नालों की सफाई न होने से यहां घरों में एक फीट तक पानी भर गया। शमशाबाद मार्ग पर पावन धाम मोड़ के पास जलभराव होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।  



Source link

Enable Notifications OK No thanks