‘हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास जोस बटलर हैं…’ राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने इंग्लिश विकेटकीपर की जमकर की तारीफ


नई दिल्ली. राजस्थान रॉयल्स ने दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 विकेट से हराकर आईपीएल के फाइनल में जगह बना ली है. संजू सैमसन (Sanju Samson) की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स का सामना फाइनल में गुजरात टाइटंस (RR v GT IPL Final) होगा. राजस्थान रॉयल्स ने 14 साल बाद फाइनल में प्रवेश किया है. आरसीबी के खिलाफ मिली जीत से गदगद संजू सैमसन ने अपने गेंदबाजों और खासकर जोस बटलर की जमकर प्रशंसा की जिन्होंने मैच विनिंग नाबाद शतकीय पारी खेली.

सैमसन ने मैच के बाद कहा, ‘हम बहुत भाग्यशाली हैं कि हमारे पास जोस (बटलर) हैं. हमारे तेज गेंदबाजों ने वास्तव में काफी अच्छी गेंदबाजी की. आईपीएल में हम उछाल भरी पिचों पर खेलने के आदी हो गए हैं. यह लंबा टूर्नामेंट है जिसमें उतार-चढ़ाव चलता रहता है. विकेट से पहले तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिल रही थी. उछाल अच्छा था.’ आईपीएल का फाइनल मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें:RR vs RCB, Qualifier 2 Match Report: बटलर के तूफानी शतक से राजस्थान ने कटाया फाइनल का टिकट, बैंगलोर का सपना टूटा

रजत पाटीदार ने IPL प्लेऑफ में बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ऋद्धिमान साहा और मुरली विजय भी छूट गए पीछे

जोस बटलर ने 60 गेंदों पर नाबाद 106 रन की पारी खेली 

जोस बटलर ने 60 गेंदों पर नाबाद 106 रन की पारी खेली. उन्होंने इस आईपीएल में अपना चौथा शतक लगाया. आईपीएल के किसी एक एडिशन में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में बटलर आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ ज्वाइंट रूप से पहले नंबर पर पहुंच गए हैं. विराट ने साल 2016 में चार शतक जड़े थे. आईपीएल के इस सीजन बटलर के 800 से ज्यादा रन हो गए हैं. ऑरेंज कैप बटलर के सिर पर ही है. उन्होंने अपनी शतकीय पारी में 10 चौके और छह छक्के लगाए.

बटलर ने 16वें ओवर में हसरंगा की चौथी गेंद पर सिक्स के जरिए पूरे किए 800 रन 

राजस्थान रॉयल्स ने खचाखच भरे नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहले प्रसिद्ध कृष्णा (22/3) और ओबेद मैकॉय (23/3) की शानदार गेंदबाजी से आरसीबी को 8 विकेट पर 157 रन के स्कोर पर रोक दिया था. फिर बटलर की 60 गेंद में 10 चौके और छह छक्के जड़ित नाबाद पारी से 18.1 ओवर में 3 विकेट 161 रन बनाकर जीत दर्ज की. बटलर ने 23 गेंद में छह चौके और तीन छक्के से अर्धशतक पूरा किया. बटलर ने 16वें ओवर में वानिंदु हसरंगा की चौथी गेंद पर छक्का जड़कर सत्र में 800 रन पूरे किए.

Tags: IPL, IPL 2022, Jos Buttler, Rajasthan Royals, RCB vs RR, Sanju Samson

image Source

Enable Notifications OK No thanks