विराट कोहली को लेकर कपिल देव ने ऐसा क्या कहा कि बचपन के कोच हो गए नाराज? अब साधा निशाना


नई दिल्ली. बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित 5वें टेस्ट मैच में खराब प्रदर्शन के बाद विराट कोहली की फॉर्म को लेकर बहस और तेज हो गई. उन्होंने सीरीज के दूसरे टी20 मैच में भी वापसी की लेकिन महज 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. पूर्व भारतीय कप्तान के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा हालांकि इस बल्लेबाज के समर्थन में सामने आए हैं. उन्होंने कपिल देव पर भी निशाना साधा है, जिन्होंने टी20 टीम में विराट के चयन पर सवालिया निशान खड़ा किया था.

33 साल के विराट कोहली पिछले कुछ वक्त से फॉर्म में नहीं हैं. वह 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक दर्ज करने में विफल रहे हैं. भारत को अपनी कप्तानी में पहला विश्व कप दिलाने वाले दिग्गज कपिल देव ने सुझाव दिया था कि कोहली के स्थान पर भारतीय टीम को इन-फॉर्म युवाओं को मौका देने से फायदा हो सकता है. उन्होंने कहा कि विराट खुद की परछाई की तरह दिख रहे हैं और पिछले कुछ समय से उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा है.

इसे भी देखें, कपिल देव ने कहा- टी20 टीम से विराट कोहली को हटाया जा सकता है, वजह भी बताई

कपिल देव की टिप्पणी कोहली के कोच राजकुमार शर्मा को पसंद नहीं आई. राजकुमार ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सभी फॉर्मेट में विराट के 70 शतकों की याद दिलाई और इस भारतीय बल्लेबाज की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला. उन्होंने हिंदुस्तान टाइम्स से कहा, ‘मैं विराट कोहली पर कपिल देव के बयान का समर्थन नहीं करता. विराट के साथ कुछ भी बड़ा नहीं हुआ है कि इस तरह की बातें कही जा रही हैं.’

उन्होंने कहा, ‘विराट को लेकर इतनी जल्दी क्यों है. उन्होंने देश के लिए इतना अच्छा किया है. 70 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाना कोई छोटी बात नहीं है. मुझे नहीं लगता कि बोर्ड उन्हें बेंच पर बैठाने का फैसला करेगा.’ विराट को एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मैच में मौका दिया गया लेकिन दीपक हुडा को बाहर कर दिया गया जिन्होंने आयरलैंड के खिलाफ हाल ही में शानदार शतक जड़ा था.

Tags: Hindi Cricket News, India Vs England, Kapil dev, Virat Kohli, विराट कोहली

image Source

Enable Notifications OK No thanks