गुजरात टाइटंस की IPL खिताबी जीत और 2011 के वर्ल्ड कप में क्या है समानता? धोनी को याद करने लगे फैंस


नई दिल्ली. गुजरात टाइटंस ने अपने डेब्यू सीजन में ही आईपीएल का खिताब जीत लिया. हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली टीम ने रविवार 29 मई को खेले गए फाइनल मैच में पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से मात दी. गुजरात का प्रदर्शन सीजन में दमदार रहा और उसने लीग चरण के 14 में से 10 मैच जीते. फाइनल में मिली खिताबी जीत को इस फ्रेंचाइजी ने 2011 वर्ल्ड कप जीत से जोड़ दिया. हालांकि ये दोनों ही खास पलों में समानता के कारण किया गया है.

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स ने गुजरात टाइटंस के सामने जीत के लिए 131 रन का लक्ष्य रखा जिसे उसने 18.1 ओवर हासिल कर लिया. गुजरात के ओपनर शुभमन गिल ने ओबेड मैकॉय की गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई. गुजरात फ्रेंचाइजी ने ट्विटर पर फिर सवालिया अंदाज में लिखा कि इससे पहले ऐसा कहां देखा था.

गुजरात टाइटंस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से आईपीएल की खिताबी जीत और भारत की 2011 विश्व कप जीत को जोड़ते हुए एक पोस्ट शेयर किया. गुजरात फ्रेंचाइजी ने लिखा,नंबर 7 की जर्सी और छक्के के साथ मैच का समापन. गैरी (कर्स्टन) और नेहराजी (आशीष नेहरा) जश्न मना रहे हैं. संगा (कुमार संगकारा) और (लसिथ) मलिंगा की टीम की हार. हमने इसे पहले कहां देखा है?’

गिल के छक्के ने अहमदाबाद में मौजूद दर्शकों को रोमांच से भर दिया और एमएस धोनी की याद दिलाई. धोनी ने भी 2011 के वर्ल्ड कप फाइनल में छक्के से जीत दिलाई थी. वह नंबर-7 की जर्सी पहनते हैं. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि गुजरात के मुख्य कोच आशीष नेहरा उस विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे. इसी तरह, गैरी कर्स्टन, जो अब गुजरात के मेंटॉर हैं, वह 2011 विश्व कप के दौरान भारतीय टीम के मुख्य कोच थे. लसिथ मलिंगा और कुमार संगकारा, जो भारत के खिलाफ फाइनल में श्रीलंका की प्लेइंग-XI का हिस्सा थे, अब राजस्थान के सपोर्ट स्टाफ में शामिल हैं.

Tags: Cricket news, Gujarat Titans, IPL 2022, Ms dhoni, Rajasthan Royals, Shubman gill

image Source

Enable Notifications OK No thanks