WhatsApp ने जोड़े कमाल फीचर्स! ग्रुप चैट, मैसेज एडिट और फाइल शेयरिंग में किए बड़े बदलाव


WhatsApp में जल्द ही कमाल फीचर्स यूजर्स देख पाएंगे। यूजर्स को ग्रुप चैट के लिए 512 मेंबर जोड़ने का फीचर मिलने लगेगा। कथित तौर पर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने इस फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। Meta ने इस फीचर की घोषणा पिछले महीने की थी। इसके अलावा भी ऐप में अब कई और फीचर्स जोड़े जा रहे हैं जिसमें फाइल शेयरिंग के लिए साइज को बढ़ाकर 2GB किया जाएगा और मैसेज में इमोजी रिएक्शन जोड़े जाएंगे। यहां तक कि डिलीट किए गए मैसेज के लिए Undo का ऑप्शन भी यूजर्स को दिया जाएगा। वॉट्सऐप एक ऐसा फीचर भी ला रहा है जिसमें सेंड किए गए मैसेज को एडिट भी किया जा सकेगा। 

WABInfo की हालिया रिपोर्ट कहती है कि नए फीचर्स ऐप के लेटेस्ट स्टेबल अपडेट के साथ रोल आउट किए जा रहे हैं। फीचर्स को यूं तो व्यापक रूप से रोलआउट किया जा चुका है लेकिन कुछ यूजर्स को इसके लिए 24 घंटे का इंतजार करना पड़ेगा। फीचर को मई की शुरुआत में घोषित किया गया था। 

WhatsApp फाइल शेयरिंग के लिए साइज को बढ़ाकर 2GB कर रहा है। इससे पहले ऐप में केवल 100MB तक की फाइल को शेयर किया जा सकता था। ऐप में रिसीव होने वाले मैसेज के लिए कई और इमोजी रिएक्शन जोड़े जा रहे हैं ताकि लोग व्यक्तिगत रूप से या ग्रुप चैट में मिले मैसेज पर जल्दी से अपनी फीलिंग्स रिएक्ट कर सकें। 

इस सब के अलावा मैसेजिंग ऐप एक ऐसा फीचर भी ला रहा है जिससे डिलीट किए गए मैसेज को Undo भी किया जा सकेगा। ये नया फीचर तब भी काम करेगा जब यूजर्स गलती से Delete for Me को सिलेक्ट करके मैसेज डिलीट करेगा। हालांकि, अभी यह फीचर डेवलेपमेंट स्टेज में है और बीटा टेस्टर्स के लिए भी उपलब्ध नहीं है। 

एक कमाल फीचर मैसेजिंग ऐप में और जोड़ा जाएगा जिसमें मैसेज सेंड करने के बाद उसे एडिट करने का ऑप्शन भी मिलेगा। इस फीचर के आने से यूजर्स भेजे गए मैसेज में गलतियों को सुधार सकेंगे जैसे टाइपिंग की गलती आदि। इसके आने से पूरा मैसेज डिलीट करके नया मैसेज लिखने की जरूरत नहीं रह जाएगी। 

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks