जब धोनी ने हार्दिक पंड्या को दिया ‘गुरू मंत्र’, इस एक सलाह ने बदल दी जिंदगी


नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले हार्दिक पंड्या को एक शानदार क्रिकेटर बनाने में पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी का बहुत बड़ा हाथ है. ऐसा खुद हार्दिक पंड्या ने मैच खत्म होने के बाद ने बताया. राजकोट में मैच खत्म होने के बाद पंड्या मैन ऑफ द मैच दिनेश कार्तिक से बातचीत कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने बताया कि करियर के शुरुआती दिनों में कैसे धोनी की एक सलाह ने उनका जिंदगी बदल दी.

धोनी ने दिया पंड्या को गुरुमंत्र

बातचीत के दौरान कार्तिक ने पंड्या से पूछा कि उन्हें गुजरात टाइटंस की अगुवाई करने और भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने के दौरान क्या बदलाव करने पड़े. इसके जवाब में हार्दिक ने कहा, ‘मेरे शुरुआती दिनों में, मैनें माही भाई से एक सवाल पूछा. मैनें पूछा कि वो दबाव से कैस बचते हैं और उन्होंने मुझे एक बहुत साधारण सलाह दी-अपने स्कोर के बारे में मत सोचो और टीम की क्या जरूरत है यह सोचना शुरू करो. तब से यह सीख मेरे दिमाग में है और इससे मुझे जैसा आज मैं खिलाड़ी हूं वैसा बनने में मदद मिली.’

‘कार्तिक खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा’

इस दौरान हार्दिक ने कार्तिक की भी तारीफ करते हुए कहा कि वे बहुत सारे खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा हैं और बहुत सारे लोग उनसे सीखेंगे. हार्दिक ने बताया कि मुझे याद है जब आपने मुझे बताया था कि आप इंडिया के लिए फिर से खेलना चाहते हैं, वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं.

अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए मैच में इन दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा. दोनों के बीच हुई 65 रनों की साझेदारी से भारत की मैच में वापसी हुई और अंत में जीत भी हासिल हुई. कार्तिक ने 27 गेंदों में 55 रन बनाए वहीं हार्दिक ने 31 गेंदों में 46 रनों की शानदार पारी खेली.

Tags: Dinesh karthik, Hardik Pandya, Ind vs sa, Ms dhoni



image Source

Enable Notifications OK No thanks