जब दिलीप कुमार की आंखों में आ गए थे कादर खान की वजह से आंसू, माननी पड़ी थी ऐसी शर्त


Kader Khan-Dilip Kumar: मशहूर एक्टर कादर खान ने साल 2018 में दुनिया को अलविदा कह दिया था. उन्होंने अपने सफल फिल्मी करियर में कई शानदार फिल्मों में काम किया. वहीं, सुपरस्टार दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने बहुत से एक्टर को फिल्म इंडस्ट्री में ब्रेक दिया था और उन्हीं में से एक थे कादर ख़ान (Kader Khan). दरअसल, फिल्मों में डेब्यू करने से पहले कादर ख़ान (Kader Khan) प्ले किया करते थे और लिखा भी करते थे. वहीं, घर के हालातों की वजह से उन्हें एक कॉलेज में बतौर प्रोफेसर नौकरी शुरू करनी पड़ी थी. उन्हीं दिनों एक नाटक के बारे में सुनकर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने उन्हें फोन किया था. इस बात का ज़िक्र कादर खान ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान किया था. 


 कादर खान ने कहा था, ‘मेरे पास चपरासी आया और बोला, ऑफिस में आपके लिए फोन आया है, उस वक्त मैं क्लास में पढ़ा रहा था. मैं वहां गया तो सब ऐसे खड़े हो गए थे जैसे कोई बम गिर गया हो. मैंने फोन लिया, मुझे आवाज़ आई, भाई मैं यूसुफ खान बोल रहा हूं. मैंने कहा, कौन यूसुफ खान? उन्होंने कहा, फ़िल्म इंडस्ट्री में मुझे सब दिलीप कुमार के नाम से जानते हैं. ये सुनते ही फोन मेरे हाथ से छूटते छूटते बचा’.


आगे कादर खान ने कहा था, ‘दिलीप साहब ने मुझसे कहा, मैंने आपके एक ड्रामे की बहुत तारीफ़ सुनी है. मैं आपका वो ड्रामा देखना चाहूंगा. ये बात सुनकर कादर खान बहुत खुश हुए लेकिन उन्होंने दिलीप कुमार के सामने 2 शर्तें रख दी थी. पहली, ड्रामा देखने के लिए आप समय से पहले आएंगे और दूसरी कि आप पूरा प्ले देखेंगे. सुपरस्टार ने उनकी दोनों शर्तें मान ली’. कादर खान ने ये भी बताया था कि ‘दिलीप साहब आए, उन्होंने पूरा ड्रामा देखा. प्ले देखते हुए उनकी आंखें रो-रोकर लाल हो गई थीं. वो स्टेज पर आए और कहा, मैं अभी कुछ बड़ा नहीं कर सकता मगर कादर खान मेरी आने वाली दो फ़िल्मों, ‘सगीना महतो’ और ‘बैराग’ में काम करेंगे’. यहीं से कादर खान का हिंदी सिनेमा में सफर शुरू हुआ. 

यह भी पढ़ेंः

अक्षरा सिंह की कातिलाना अदाएं देख फैंस की धड़कने हुईं तेज, एक्ट्रेस ने वीडियो शेयर कर पूछा यूजर्स से ये सवाल

कंगना रनौत के ‘लॉकअप’ में अब करणवीर बोहरा ने बयां किया दर्द, एक्टर बोले- ‘कई लोगों ने मुझे दिया धोखा…’



image Source

Enable Notifications OK No thanks