गुजरात: बेटी पैदा हुई तो पति भाग गया अमेरिका, पत्नी ने दर्ज करवाया केस


नई दिल्ली. 37 साल की एक महिला ने अहमदाबाद के कालुपुर पुलिस स्टेशन में अपने पति के खिलाफ केस कर्ज (FIR Against Husband) करवाया है. उन्होंने आरोप लगाए हैं कि घर में बेटी पैदा होने के चलते वो अमेरिका भाग गए. उनके मुताबिक साल 2017 के बाद से उन्हें अपने पति से कोई संपर्क नहीं हो पाया है. FIR मुताबिक उसका पति इस बात को लेकर खुश नहीं था कि उसने एक लड़की को जन्म दिया. साथ ही उन्होंने आरोप लगाया है कि बेटी एक दुर्घटना में घायल हो गई थी और उसकी हालत बेहद नाजुक थी, इसके बावजूद उसके पति विदेश भाग गए.

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक महिला ने कहा कि उसने 19 जनवरी 2012 को मुंबई के कांदिवली के रहने वाले एक शख्स से शादी की थी. तब वो वहीं रहती थी. 17 मार्च, 2013 को, जब वो गर्भवती थी, उनके पति और ससुराल वालों ने उसके भ्रूण का लिंग पता करने के लिए टेस्ट करवाया. जब उन्हें पता चला कि वो एक लड़की को जन्म देने वाली है तो उन्होंने उस पर गर्भपात कराने का दबाव बनाया. महिला ने दावा किया कि गर्भपात कराने के लिए उसकी सास ने उसकी पिटाई की. लेकिन वो फिर भी बच गई और 14 जून 2013 को मां बनी.

अमेरिका भागा पति
महिला ने कहा कि वो डिलीवरी के लिए अपने माता-पिता के साथ रहने गई थी. उसके पति और ससुराल वाले इतने दुखी थे कि वो बेटी से मिलने के लिए 5 महीने तक नहीं आए. उसने आरोप लगाया कि 2016 में जब वो अपनी बेटी का एडमिशन नर्सरी में कराना चाहती थी, तो उसके पति ने पैसे देने से इनकार कर दिया और कहा कि वह इसे अपने माता-पिता से लें. इसके बाद वो अमेरिका चला गया.

बीमार बेटी को देखने नहीं आए पिता
अक्टूबर 2017 में, जब वह अपने माता-पिता के साथ रह रही थी, उसकी बेटी छत से गिर गई और सिर में गंभीर चोट लगी. उसकी हालत गंभीर होने के बावजूद उसके पिता उसे देखने नहीं आए और पत्नी का नंबर भी ब्लॉक कर दिया. तब से उसने उससे संपर्क नहीं किया है.

पति अमेरिका में बस गया
साल 2018 में उसे अपने देवर के सोशल मीडिया पोस्ट से पता चला कि उसका पति अमेरिका में बस गया है. उसने कहा कि उसके बाद से न तो उसका पति और न ही उसके ससुराल वाले उसके संपर्क में रहे. आखिरकार वो पुलिस के पास गई और अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ घरेलू हिंसा की शिकायत दर्ज कराई.

Tags: Girl Child Record, Husband and wife

image Source

Enable Notifications OK No thanks