हार्दिक पंड्या ने जब मोहम्मद शमी से पूछा… क्या तुम चौथा ओवर डालोगे? जानिए क्या मिला जवाब


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. गुजरात टाइटंस की ओर से खेल रहे शमी ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 15वें सीजने के अपने पहले मैच के शुरुआती 3 ओवर में लखनऊ सुपर जायंट्स (Gujarat Titans vs Lucknow Super Giants ) के 3 विकेट झटककर उसकी शुरुआत बिगाड़ दी.

इस मुकाबले को गुजरात टाइटंस ने 5 विकेट से अपने नाम कर लिया. मोहम्मद शमी को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें आईपीएल में पहली बार हिस्सा ले रही हैं. जीत के बाद शमी ने खुलासा किया कि कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने उनसे लगातार चौथा ओवर डालने के लिए पूछा, लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया.

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के चौथे मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 158 रन बनाए थे. उसकी ओर से दीपक हुडा ने 55 जबकि आयुष बदोनी ने 54 रन की पारी खेली. गुजरात की ओर से मोहम्मद शमी ने 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट चटकाए जबकि पेसर वरुण एरॉन ने 2 विकेट लिए. राशिद खान की झोली में एक विकेट गया.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: हार्दिक पंड्या ने बतौर कप्तान पहला मैच जीता, मिलर और तेवतिया ने पलटा मैच

LSG vs GT की जंग में बड़े मियां पड़े छोटे पर भारी, गेंद से इकलौता शिकार भाई का ही किया

जीत के बाद मोहम्मद शमी ने कहा, ‘ पहली गेंद से ही मैं सिर्फ अच्छी लाइन और लेंग्थ के साथ गेंदबाजी करना चाहता था. जब गेंद आपकी हाथों में अच्छी तरह से आती है तो लोग कहते हैं कि यह तो नैसर्गिक है, लेकिन ऐसा नहीं है. मैंने अपनी सीम पोजिशन पर बहुत मेहनत की है. हार्दिक ने मुझसे पूछा कि क्या मैं लगातार अपना चौथा ओवर डालना चाहता हूं, मैंने कहा नहीं, बाद के लिए मेरा एक ओवर बचाकर रखो.’

शमी ने मैच के पहले ओवर की पहली ही गेंद पर लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल को विकेटकीपर मैथ्यू वेड के हाथों कैच कराकर गुजरात को शानदार शुरुआत दिलाई. राहुल खाता भी नहीं खोल सके. अपने दूसरे ओवर में शमी ने क्विंटन डिकॉक को बोल्ड कर सुपर जायंट्स को दोहरा झटका दिया. डि कॉक 9 गेंदों पर 7 रन बना सके. इसके बाद शमी ने अपने तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर मनीष पांडे को बोल्ड कर लखनऊ को तगड़ा झटका दिया. मनीष 5 गेंदों पर 6 रन ही बना सके.

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL, IPL 2022, Lucknow Super Giants, Mohammed Shami

image Source

Enable Notifications OK No thanks