Vamshi (@vamshi6421) ने ट्वीट के एक लंबे थ्रेड के जरिए उनके कथित OPPO Reno2 स्मार्टफोन में आग लगने और ग्राहक सेवा की ओर से संतोषजनक कार्रवाई न होने की शिकायत के बारे में बताया। थ्रेड की शुरुआत करते हुए बेंगलुरु के रहने वाले यूजर ने बताया कि वह अपने OPPO Reno2 (256GB वेरिएंट) पर WhatsApp ऐप को इस्तेमाल कर रहा था, जब अचानक उसके फोन लपटे निकलनी शुरू हुई और फोन में ब्लास्ट हो गया।
Never trust #Oppo
Oppo has once again proved to be the worst brand ever. I was just randomly scrolling through WhatsApp on my phone(Oppo Reno 2 256 GB). Suddenly fumes began to come out and the phone blasted.
— vamshi (@vamshi6421) July 6, 2022
ट्वीट के अनुसार हादसा 22 जून को बेंगलुरु के इंद्रानगर में हुआ। यूजर का दावा है कि ब्लास्ट के समय उसका फोन चार्जिंग में नहीं था। ट्वीट का ये थ्रेड 6 जुलाई का है। इसके बाद यूजर ने 7 जुलाई को अन्य ट्वीट के जरिए अपने फोन की तस्वीरें भी शेयर की, जिसमें फोन की बैक साइड दिखाई गई है। इन तस्वीरों में फोन का बैक पैनल आग के कारण पूरी तरह से जला हुआ दिखाई दे रहा है। एक तस्वीर से ऐसा प्रतीत होता है कि ये तस्वीरें OPPO के सर्विस सेंटर में ली गई हैं।
इसके बाद यूजर ने 8 जुलाई को OPPO द्वारा मिला जवाब शेयर किया, जिसमें कंपनी ने कहा है कि “मोबाइल फोन के इंटरनल हिस्से सचमुच में नहीं जले हैं, बल्कि फोन का बाहरी हिस्सा ही डैमेज हुआ है। ऐसे में हम इसे ब्लास्ट केस के रूप में नहीं मान ले सकते हैं।”
यूजर ने दावा किया है कि इस घटना के बाद उसने इस तरह की रिपोर्ट की गई कई अन्य शिकायतों का भी पता लगाया है और साथ ही उसने कंपनी से फोन के बैच में निर्मित अन्य मॉडल की जांच करने का अनुरोध भी किया है।