व्हाइट हाउस का कहना है कि अमेरिकी फार्मेसियों में 400 मिलियन मुफ्त N95 मास्क उपलब्ध होंगे


अमेरिकी सरकार फार्मेसियों और स्वास्थ्य केंद्रों पर 400 मिलियन N95 फेस मास्क मुफ्त में उपलब्ध कराएगी, जो उन्हें स्ट्रैटेजिक नेशनल स्टॉकपाइल से सोर्सिंग करेगा। व्हाइट हाउस ने ट्वीट किया बुधवार को।

रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के लंबे समय बाद यह घोषणा नहीं हुई है। स्वीकार किया कि अधिकांश लोगों द्वारा पहने जाने वाले कपड़े के मास्क कोरोनावायरस संचरण की उतनी रोकथाम प्रदान नहीं करते हैं, जितने कि N95 मास्क या KN95 मास्क, अंतर्राष्ट्रीय समकक्ष। कुछ स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने तर्क दिया है कि कपड़े के मुखौटे विशेष रूप से अप्रभावी होते हैं सीओवीआईडी ​​​​-19 के अत्यधिक संक्रामक ओमाइक्रोन संस्करण के खिलाफ जिसने हाल के हफ्तों में संक्रमण दर को उच्च स्तर पर धकेल दिया है।

N95 मास्क सामग्री की कई परतों से बने होते हैं जिनमें कपड़े के मास्क की तुलना में बेहतर निस्पंदन होता है और सीडीसी के अनुसार अन्य नॉनसर्जिकल मास्क या फेस कवरिंग की तुलना में अधिक आराम से फिट होते हैं।

कम से कम कहने के लिए, N95 मास्क के आसपास अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारियों का संदेश भ्रामक रहा है। जब सीडीसी ने अप्रैल 2020 में दिशानिर्देश जारी किए, जिसमें अमेरिका में लोगों को कोरोनोवायरस के संचरण को रोकने के लिए अपने चेहरे पर “साधारण कपड़े के आवरण” पहनने की सिफारिश की गई थी, तो यह अपने पहले के रुख से उलट था कि स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं को छोड़कर, मास्क बिल्कुल भी आवश्यक नहीं थे। और जो लोग गंभीर रूप से बीमार थे। उस अप्रैल 2020 के मार्गदर्शन के हिस्से के रूप में, सीडीसी ने जोर देकर कहा कि आम जनता को सर्जिकल और एन 95 मास्क का उपयोग स्वास्थ्य कर्मियों के लिए आरक्षित करने के लिए नहीं करना चाहिए।

व्हाइट हाउस ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया कगार बुधवार को, लेकिन वॉल स्ट्रीट जर्नल रिपोर्टों अगले सप्ताह से फार्मेसियों और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मुफ्त मास्क उपलब्ध होंगे, और कार्यक्रम फरवरी की शुरुआत तक पूरे जोरों पर होना चाहिए, जिसमें प्रति व्यक्ति तीन मास्क उपलब्ध होंगे।

और जिस वेबसाइट का बिडेन प्रशासन ने वादा किया था, वह अमेरिकियों के लिए मेल द्वारा वितरित किए जाने वाले नि: शुल्क कोरोनावायरस परीक्षणों का आदेश देने के लिए उपलब्ध होगी, हालांकि कुछ उपयोगकर्ताओं ने अपार्टमेंट इमारतों या कई-पारिवारिक आवासों में परीक्षण का आदेश देने की कोशिश करने में समस्याओं की सूचना दी।



Source link

Enable Notifications OK No thanks