YouTube ने भारत में प्रीमियम, संगीत प्रीमियम के लिए वार्षिक योजनाएँ लॉन्च कीं। विवरण यहाँ


Google ने अंततः भारत में YouTube प्रीमियम और YouTube संगीत प्रीमियम के लिए वार्षिक योजनाएं पेश की हैं ताकि उपयोगकर्ता 12 महीने की गैर-आवर्ती सदस्यता के लिए अग्रिम भुगतान कर सकें।

कंपनी ने इस प्लान को अमेरिका, कनाडा, मैक्सिको, ब्राजील, रूस, तुर्की, जर्मनी, थाईलैंड और जापान में भी लॉन्च किया है।

यह तब आता है जब YouTube ने मासिक और त्रैमासिक आधार पर अपने सशुल्क सदस्यता मॉडल की पेशकश शुरू की थी।

इंट्रोडक्टरी ऑफर के तौर पर गूगल फिलहाल 23 जनवरी तक सब्सक्रिप्शन पर डिस्काउंटेड रेट ऑफर कर रहा है। आप YouTube प्रीमियम के लिए वार्षिक सदस्यता प्राप्त कर सकते हैं 1,159 और 889 YouTube संगीत प्रीमियम के लिए।

YouTube संगीत प्रीमियम योजनाएं

पूरी छवि देखें

YouTube संगीत प्रीमियम योजनाएं

ऑफ़र समाप्त होने के बाद उपयोगकर्ताओं को कितनी राशि का भुगतान करना होगा, इसका खुलासा होना बाकी है।

उपयोगकर्ता अपनी मौजूदा सदस्यता को रद्द करके और नए सिरे से साइन अप करके वार्षिक प्रीमियम योजना में स्थानांतरित करने में सक्षम होंगे। इसके अतिरिक्त, प्रीपेड योजना समाप्त होने के बाद प्रीपेड उपयोगकर्ता स्वचालित रूप से वार्षिक योजनाओं में स्थानांतरित हो जाएंगे।

वर्तमान में, आंशिक धनवापसी की कोई योजना नहीं है, जिसका अर्थ है कि आप अपनी वर्तमान योजना के समाप्त होने तक प्रतीक्षा करना चाहेंगे, और फिर वार्षिक सदस्यता के लिए साइन अप करना चाहेंगे।

यह ध्यान देने की आवश्यकता है कि नई योजनाओं के लिए भुगतान प्रीपेड आधार पर शुरू किया गया है और यह गैर-आवर्ती प्रकृति का है। इसका मतलब है कि मूल वार्षिक योजना समाप्त होने के बाद उपयोगकर्ता को मैन्युअल रूप से सदस्यता खरीदनी होगी।

YouTube प्रीमियम वार्षिक योजनाओं को Android और वेब का उपयोग करने के लिए साइन अप किया जा सकता है। हालाँकि, कंपनी ने अभी तक iOS उपकरणों के लिए इन-ऐप साइन-अप विकल्प प्रदान नहीं किया है।

Google अब तक चार्ज कर रहा था प्रीमियम के लिए 129 प्रति माह। परिवार योजना जो परिवार के पांच सदस्यों के संयुक्त खाते की लागत की अनुमति देती है 189 प्रति माह। छात्र मासिक सदस्यता प्राप्त कर सकते हैं 79 प्रति माह, लेकिन उन्हें सालाना सत्यापन से गुजरना होगा।

YouTube Music Premium की मासिक सदस्यताएं यहां से शुरू होती हैं 99 प्रति माह, जबकि परिवार योजनाएं शुरू होती हैं 149 प्रति माह। छात्र यहां मासिक सदस्यता का लाभ उठा सकते हैं 59 प्रति माह।

की सदस्यता लेना टकसाल समाचार पत्र

* एक वैध ईमेल प्रविष्ट करें

* हमारे न्यूज़लैटर को सब्सक्राइब करने के लिए धन्यवाद।

एक कहानी याद मत करो! मिंट के साथ जुड़े रहें और सूचित रहें। अब हमारा ऐप डाउनलोड करें !!

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks