IPL 2022: CSK में कौन लेगा फाफ डुप्लेसी की जगह? इरफान पठान ने बताया विकल्प


नई दिल्ली. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) के चोटिल होने के बाद सीएसके की सबसे बड़ी चिंता उनके शुरुआती मैचों में टीम के संयोजन को लेकर रहेगी. ओपनिंग के लिए ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का चुना जाना तय है. लेकिेन सीएसके के फैंस इस बात को लेकर चिंतित हैं कि टीम में फाफ डुप्लेसी की जगह कौन लेगा. चेन्नई की सलामी जोड़ी को लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने राय दी है. इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि साउथ अफ्रीका के अनुभवी क्रिकेटर डुप्लेसी को कौन रिप्लेस कर सकता है.

लोकप्रिय सिद्धांत यह है कि सीएसके एक सलामी बैटर के रूप में विदेशी बल्लेबाज पर भरोसा करेगा और इसलिए उसने न्यूजीलैंड के क्रिकेटर डेवोन कॉनवे को टीम में शामिल किया है. फ्रेचाइजी ने कॉनवे को 1 करोड़ रुपये में खरीदा था. वह इस सीजन में इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में डेब्यू करेंगे.

इरफान ने बताया विकल्प

स्टार स्पोर्ट्स के बात करते हुए इरफान पठान ने स्वीकार किया, महाराष्ट्र की परिस्थितियां डेवोन कॉनवे (Devon Conway) के अनुकूल होंगी. इसके अलावा इरफान ने दूसरे विकल्प के तौर पर रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) का नाम लिया. उथप्पा को सीएसके ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा था. बातचीत के दौरान इरफान ने कहा, सीएसके के पास दो विकल्प हैं, बेशक न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे हैं. उनके मुताबिक, महाराष्ट्र में वानखेड़े और सीसीआई की पिचें काफी अच्छी हैं, एक विदेशी क्रिकेटर होने के नाते कॉनवे इन पर सहज दिखेंगे. यदि आप कॉनवे को मौका नहीं देते हैं तो रॉबिन उथप्पा के साथ जाएंगे. वह एक शानदार ओपनर रहे हैं.

उथप्पा साबित होंगे फायदेमंद
इरफान पठान ने आगे कहा, अगर कॉनवे नहीं खेलते हैं और उथप्पा ओपन करते हैं तो आपको शुरू से ही महेश दीक्षाना को मौका देना होगा. इसके अलावा आपको एडन मिल्ने जैसे गेंदबाज को भी प्लेइंग में शामिल करना होगा क्योंकि महाराष्ट्र की पिचों पर अतिरिक्त गति की जरूरत है.

शाहीन अफरीदी ने ऑस्ट्रेलिया की बिगाड़ी शुरुआत… 3 गेंद के भीतर वॉर्नर और लाबुशेन को भेजा पवेलियन, देखें VIDEO

IPL 2022: CSK के पूर्व स्‍टार ने ली विराट कोहली की जगह, सुरेश रैना ने भेजा खास मैसेज

आपके पास ब्रावो है आप मोईन अली को खिलाने जा रहे है. जिसके चलते सभी चार स्लॉट भर जाएंगे. लेकिन कॉनवे नहीं खेलते है तो मिस्ट्री स्पिनर महेश दीक्षाना शुरुआत से खेलते नजर आएंगे. इसके अलावा इरफान ने कहा उथप्पा को मौका देना सीएसके के लिए फायदेमंद रहेगा. चेन्नई सुपर किंग्स अपना पहला मैच 26 मार्च को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलेगा.

Tags: Csk, Faf du Plessis, IPL, IPL 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks