जिसका डर था वही हुआ! चौथे दिन घुटनों पर आई ‘जयेशभाई जोरदार’, इससे बेहतर तो ‘डॉक्‍टर स्‍ट्रेंज 2’ है


बॉक्‍स ऑफिस पर वही हुआ, जिसका डर था! टिकट ख‍िड़की पर बॉलिवुड फिल्‍मों की बादशाहत को जहां साउथ सिनेमा से लेकर हॉलिवुड से टक्‍कर मिली है, वहीं हिंदी फिल्‍में रेत के महल की तरह ढेर हो रही हैं। ‘जर्सी’ के बाद ‘हीरोपंती 2’ और ‘रनवे 34’ बुरी तरह पिट गईं और अब रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की ‘जयेशभाई जोरदार’ भी चौथे ही दिन घुटनों पर आ गई है। शुक्रवार को रिलीज दिव्‍यांग ठक्‍कर की इस फिल्‍म ने ओपनिंग डे पर महज 3 करोड़ रुपये का बिजनस किया था। जबकि अब चौथे दिन सोमवार को इसकी कमाई सिर्फ 1.70 करोड़ रुपये है। चार दिनों में इस फिल्‍म ने सिर्फ 13.45 करोड़ रुपये (Jayeshbhai Jordaar Day 4 Collection) की कमाई की है। जबकि इसके उलट खराब दौर से गुजर रही हॉलिवुड फिल्‍म ‘डॉक्‍टर स्‍ट्रेंज 2’ ने भी बीते चार दिनों में इससे बेहतर कमाई की है। ‘डॉक्‍टर स्‍ट्रेंज इन द मल्‍टीवर्स ऑफ मैडनेस’ अपने दूसरे हफ्ते में है और बीते चार दिनों में इस फिल्‍म ने 17.75 करोड़ रुपये (Doctor Strange 2 Box Office Report) का नेट कलेक्‍शन किया है।

आंकड़ों से साफ जाहिर है कि ‘जयेशभाई जोरदार’ की हालत कितनी खराब है। रणवीर सिंह, बोमन ईरानी, शालिनी पांडे और रत्‍ना पाठक शाह जैसे दिग्‍गजों से सजी होने के बावजूद यह फिल्‍म दर्शकों को रिझाने में नाकाम रही है। फिल्‍म को न तो सिंगल स्‍क्रीन थ‍िएटर्स से बढ़‍िया रेस्‍पॉन्‍स मिला है और न ही मल्‍टीप्‍लेक्‍स ऑडियंस से। ऐसे में एक महीने पुरानी हो चुकी ‘केजीएफ: चैप्‍टर 2’ के बाद हिंदी के दर्शकों को सिनेमाघरों में हॉलिवुड फिल्‍म पर ही भरोसा करना पड़ रहा है।

रणवीर सिंह को लगातार दूसरा झटका
‘जयेशभाई जोरदार’ को लेकर उम्‍मीद थी कि यह गुजरात में अच्‍छा बिजनस करेगी। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। इतना ही नहीं, रणवीर सिंह के लिए भी यह लगातार दूसरा झटका है। उनकी पिछली रिलीज ’83’ भले ही 100 करोड़ क्‍लब में शामिल हो गई, लेकिन दर्शकों ने फिल्‍म को सिरे से खारिज किया। ऐसे में लगातार दूसरी फिल्‍म का पिट जाना रणवीर सिंह के करियर ग्राफ के लिए भी अच्‍छे संकेत नहीं हैं। हालांकि, आगे रोहित शेट्टी के साथ उनकी ‘सर्कस’ फिल्‍म रिलीज होगी। करण जौहर की ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ भी पाइपलाइन में है। उम्‍मीदें तो हैं, लेकिन रणवीर को मेहनत करनी पड़ेगी।

‘जयेशभाई जोरदार’ भी बॉक्स ऑफिस पर गिरी धड़ाम, क्यों हो रही बॉलिवुड फिल्में बैक टू बैक फ्लॉप?
‘डॉक्‍टर स्‍ट्रेंज 2’ ने कमा लिए 120 करोड़ रुपये
दूसरी ओर, मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की ‘डॉक्‍टर स्‍ट्रेंज 2’ को भारत में भले ही ठंडा रेस्‍पॉन्‍स मिला हो, लेकिन इस फिल्‍म ने सोमवार को 11वें दिन 2.25 करोड़ रुपये की कमाई कर अपनी स्‍थ‍िति मजबूत की है। 11 दिनों में हिंदी वर्जन से इस फिल्‍म ने अब तक 120.64 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। वीकेंड पर रविवार को भी इस फिल्‍म ने 6.50 करोड़ रुपये की कमाई की थी, जो ‘जयेशभाई जोरदार’ के 4.75 करोड़ के मुकाबले अध‍िक है।

KGF 3 को Marvel Universe जैसी फ्रेंचाइज बनाने की है तैयारी, अक्टूबर में शूटिंग शुरू करेंगे ‘रॉकी भाई’
‘जयेशभाई जोरदार’ की चार दिनों की कमाई का हाल
पहला दिन, शुक्रवार – 3 करोड़ रुपये
दूसरा दिन, शनिवार – 4 करोड़ रुपये
तीसरा दिन, रविवार – 4.75 करोड़ रुपये
चौथा दिन, सोमवार – 1.70 करोड़ रुपये (शुरुआती आंकड़े)
कुल कमाई – 13.45 करोड़ रुपये

‘डॉक्‍टर स्‍ट्रेंज 2’ की कमाई का ब्‍योरा
पहला हफ्ता – 102.89 करोड़ रुपये
शुक्रवार, 8वां दिन – 3 करोड़ रुपये
शनिवार, 9वां दिन – 6 करोड़ रुपये
रविवार, 10वां दिन – 6.50 करोड़ रुपये
सोमवार, 11वां दिन – 2.25 करोड़ रुपये
कुल कमाई – 120.64 करोड़ रुपये

image Source

Enable Notifications OK No thanks