भुवनेश्वर कुमार ने 19वें ओवर में यॉर्कर को क्यों बनाया अपना हथियार? किया खुलासा


नई दिल्ली. मुंबई इंडियंस के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक जीत दिलाने में अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhunveshwar Kumar) की अहम भूमिका रही. हैदराबाद ने आईपीएल (IPL) के 65वें मुकाबले में मुंबई को 3 रन से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिवित रखा है. भुवनेश्वर कुमार ने मुंबई की पारी का 19वां ओवर मेडन फेंका. उन्होंने अपने चौथे और आखिरी ओवर में बिना कोई रन खर्च किए एक विकेट अपने नाम किया. भुवी के इस ओवर ने हैदराबाद की जीत में अहम भूमिका निभाई. जीत के बाद भुवनेश्वर ने कहा कि 19वें ओवर में उनकी योजना सिर्फ यॉर्कर गेंद डालने की थी.

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 193 रन बनाए. जवाब में मुंबई इंडियंस टीम टिम डेविड के 18 गेंदों पर धुआंधार 46 और विकेटकीपर ईशान किशन के 43 रन के बावजूद 7 विकेट पर 190 रन ही बना सकी. हैदराबाद की ओर से युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए.

यह भी पढ़ें:उमरान मलिक ने जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ा, ऐसा करने वाले सबसे युवा भारतीय गेंदबाज बने

IPL 2022 KKR vs LSG Live Streaming: कोलकाता और लखनऊ के बीच घमासान, जानें कब और कहां देखें लाइव मुकाबला

भुवी ने कहा, ’19वें ओवर में मैं सिर्फ यॉर्कर गेंद डालने की ओर देख रहा था. खुशकिस्मत था कि लेग साइड में बाउंड्री बड़ी थी. मैं सिर्फ यॉर्कर गेंद डालना चाह रहा था. ऐसा इसलिए क्योंकि गेंद मिस होने पर बाउंड्री के लिए नहीं जाएगी. नटराजन के ओवर के बाद मैं ये बात अच्छी तरह जानता था कि आखिरी ओवर में यदि मैंने एक या दो बाउंड्री दे दी, तो हम पर दबाव आ जाएगा. इसलिए मैं सिर्फ योजना के मुताबिक गेंदबाजी कर रहा था.’

भुवनेश्वर कुमार के लिए मौजूदा आईपीएल 2022 कुछ खास नहीं रहा. वह विकेट के लिए जूझते रहे हैं. आईपीएल के इस सीजन भुवी ने अपनी गेंदबाजी के बारे में कहा, ‘ जिस तरह से मैं इस सीजन गेंदबाजी कर रहा हूं उससे संतुष्ट हूं. मैं हमेशा इकॉनोमिकल ओवर डालने की ओर देखता हूं.’ हैदराबाद की आईपीएल 2022 में यह छठी जीत है. केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद के 12 अंक हो गए हैं और वह अंक तालिका में आठवें नंबर पर है.

Tags: Bhuvneshwar kumar, IPL, IPL 2022, SRH, SRH vs MI

image Source

Enable Notifications OK No thanks