IPL में तो नहीं मांगते आराम, फिर भारत के लिए खेलने के समय क्यों? गावस्कर ने साधा सीनियर खिलाड़ियों पर निशाना


नई दिल्ली. पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के सीनियर भारतीय खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के लिए आराम मिलने पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि खिलाड़ी इंटरनेशनल मुकाबलों के लिए तो आराम मांग लेते हैं. लेकिन, आईपीएल के दौरान क्यों नहीं रेस्ट मांगते? बीते कुछ महीनों में विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को अलग-अलग अंतरराष्ट्रीय सीरीज के दौरान आराम दिया गया है. इसे लेकर गावस्कर खफा हैं.

हाल ही में बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए वनडे टीम का ऐलान किया है. इस सीरीज के लिए भी रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. इस दौरे पर शिखर धवन वनडे टीम की कप्तानी करेंगे.

भारत के लिए खेलने के समय ही आराम क्यों: गावस्कर
सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्स तक पर कहा, “जब खिलाड़ी आईपीएल के समय रेस्ट नहीं लेते हैं, तो भारत के लिए खेलने के समय ऐसा क्यों होता है? उन्होंने कहा, “देखिए मैं (भारत के मैचों के दौरान) आराम करने की खिलाड़ियों की सोच से सहमत नहीं हूं. आप भारत के लिए खेल रहे हैं. आप आईपीएल के दौरान आराम नहीं करते. लेकिन, भारत के लिए खेलते हुए आराम करते हैं. मैं इससे सहमत नहीं हूं. आपको भारत के लिए खेलना होगा. आराम की बात मत करो. टी20 में एक पारी में केवल 20 ओवर होते हैं. इससे आपके शरीर पर कोई असर नहीं पड़ता है. टेस्ट मैच में दिमाग और शरीर पर असर पड़ता है, लेकिन टी20 क्रिकेट में (खेलने में) ज्यादा दिक्कत नहीं होती है.”

‘ज्यादा रेस्ट मांगने वाले खिलाड़ी के ग्रेड घटाए बीसीसीआई’
गावस्कर ने आगे सुझाव दिया कि बीसीसीआई को खिलाड़ियों को आराम देने की अपनी रणनीति पर काम करना चाहिए, क्योंकि उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि जिन खिलाड़ियों को ग्रेड ए श्रेणी में रखा जाता है, उन्हें अच्छा पैसा मिलता है. गावस्कर चाहते हैं कि बीसीसीआई अधिक पेशेवर बने और जो खिलाड़ी नियमित अंतराल पर आराम चाहते हैं उनका ग्रेड कम कर देना चाहिए.

HBD Sanjay Manjrekar: भारतीय दिग्गज ने पाकिस्तान के खिलाफ रचा इतिहास, इमरान खान और अकरम को घर में चटाई थी धूल

ICC World Test Championship: श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों को दिया झटका, टीम इंडिया टेबल में और नीचे आई

इस पूर्व भारतीय दिग्गज ने बोर्ड से अपील करते हुए कहा, “मैं महसूस करता हूं कि बीसीसीआई को आराम की इस अवधारणा पर सोचने की जरूरत है. सभी ग्रेड ए क्रिकेटरों को बहुत अच्छे अनुबंध मिले हैं. उन्हें हर मैच के लिए भुगतान मिलता है. मुझे बताओ कि क्या कोई कंपनी है, जिसके सीईओ या एमडी को इतनी छुट्टियां मिलती हैं? मुझे लगता है कि अगर भारतीय क्रिकेट को और अधिक पेशेवर बनना है तो एक रेखा खींचनी होगी.”

Tags: Jasprit Bumrah, Rohit sharma, Sunil gavaskar, Team india, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks