एडम जंपा और केन रिचर्डसन को IPL ऑक्‍शन में क्‍यों नहीं मिला खरीदार? सामने आई बड़ी वजह


मेलबर्न. आईपीएल 2022 ऑक्‍शन (IPL Auction 2022) में कई खिलाड़ियों पर पैसा बरसा. ईशान किशन (Ishan Kishan), दीपक चाहर (Deepak Chahar), वानिंदु हसारंगा, निकोलस पूरन, लियाम लिविंगस्‍टोन सहित कुछ खिलाड़ियों को तो उम्‍मीद से भी ज्‍यादा पैसा मिला. वहीं कुछ अनकैप्‍ड खिलाड़ियों पर लगी बोली ने भी हैरान किया. जहां सिंगापुर तक के टिम डेविड को 8.25 करोड़ रुपये मिल गए, वहीं ऑस्‍ट्रेलिया के 2 स्‍टार गेंदबाजों को खरीदार तक नहीं मिला. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन और स्पिनर एडम जंपा (adam zampa) ऑक्‍शन में अनसोल्‍ड रहे.

इस साल नीलामी में खरीदार न मिलने के पीछे वजह पिछले साल दोनों का उठाया गया बड़ा कदम है और दोनों को पहले से ही अंदाजा था कि इस बार कुछ ऐसा हो सकता है. रिचर्डसन का मानना है कि पिछले साल कोविड-19 के कारण आईपीएल को स्थगित किए जाने से पहले ही टूर्नामेंट छोड़ने के कारण उन्हें और जंपा को इस साल की नीलामी में किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा.

आईपीएल से जाते समय हो गया था नुकसान का अंदाजा

रिचर्डसन को इस बात पर ज्‍यादा हैरानी है कि जंपा जैसे खिलाड़ी को अनुबंध नहीं मिला. ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने कहा कि उन्‍हें वास्तव में जंपा को लेकर अधिक हैरानी हुई. उन्‍होंने कहा कि पिछले साल जब वे दोनों आईपीएल छोड़कर गए तो उन्‍हें की गयी बातचीत याद है.

संजू सैमसन ने ली शाहरुख खान की जगह, राजस्‍थान रॉयल्‍स के नए खिलाड़ियों स्‍वागत देख फैंस की नहीं रुक रही हंसी, Video

पहले लता मंगेशकर और अब बप्‍पी दा.. सप्‍ताह भर में 2 बार टूटा सचिन तेंदुलकर का दिल, कहा- ‘याद आ रहा है’

रिचर्डसन ने जंपा से कहा था कि बाद में उन दोनों को इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है, लेकिन उस समय उनकी प्राथमिकता वहां रहना नहीं थी. दोनों ऑस्ट्रेलिया लौटना चाहते थे. रिचर्डसन ने कहा कि इसी वजह से उन्‍हें लग रहा था कि खरीदार उन्‍हें खरीदने में सतर्कता बरतेंगे, क्योंकि वे सोचेंगे कि हो सकता कि वो दोनों फिर से नहीं आएं. रिचर्डसन ने कहा कि उन्‍हें निश्चित तौर पर यही कारण लगता है.

Tags: Adam Zampa, Australia, IPL

image Source

Enable Notifications OK No thanks