WI vs BAN: बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को 176 गेंद शेष रहते दी पटकनी, लगातार चौथी वनडे सीरीज जीती


बारबाडोस. तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) के नेतृत्व वाली बांग्लादेश टीम का वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन जारी है. टीम ने दूसरा वनडे मैच 9 विकेट से जीता. इस तरह से टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. बांग्लादेश की यह कैरेबियन टीम के खिलाफ लगातार चौथी वनडे सीरीज जीत है. मैच में वेस्टइंडीज की टीम पहले खेलते हुए सिर्फ 108 रन ही बना सकी थी. जवाब में बांग्लादेश ने लक्ष्य को 20.4 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. अभी 176 गेंद का खेल बाकी थी. तमीम अर्धशतक लगाकर नाबाद रहे. इससे पहले टी20 सीरीज मेजबान वेस्टइंडीज ने जीती थी.

मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उसने 45 रन पर 4 बड़े विकेट गंवा दिए थे. शाई होप 18 रन बनाकर आउट हुए. वहीं कप्तान निकोलस पूरन खाता तक नहीं खोल सके. कीमो पॉल ने नाबाद 25 रन बनाकर टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. पूरी टीम 35 ओवर में 108 रन पर सिमट गई. 6 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू सके.

मेहदी हसन ने झटके 4 विकेट
बांग्लादेश की ओर से ऑफ स्पिनर मेहदी हसन का शानदार फॉर्म जारी है. उन्हाेंने 8 ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट झटके. इसके अलावा प्लेयर ऑफ द मैच बाएं हाथ के स्पिनर नसुम अहमद ने बेहद शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 10 ओवर में सिर्फ 19 रन दिए और 3 विकेट भी झटके. इस दौरान उन्हाेंने 4 ओवर मेडन भी डाले. मोसादक हुसैन और शोरीफुल इस्लाम ने भी एक-एक विकेट अपने नाम किया.

IND vs WI: विराट कोहली और बुमराह नहीं जाएंगे वेस्टइंडीज दौरे पर, इस दिग्गज स्पिनर की होगी वापसी

IND vs ENG: रोहित शर्मा के लिए आज इंग्लिश टीम को हराना मुश्किल, पिछली 12 सीरीज हैं गवाह

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश ने अच्छी शुरुआत की. कप्तान तमीम इकबाल और नजमुल हुसैन ने पहले विकेट के लिए 48 रन जोड़े. नजमुल 36 गेंद पर 20 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 2 चौका लगाया. इसके बाद तमीम और लिटन दास ने टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया. तमीम 62 गेंद पर 50 रन बनाकर नाबाद रहे. 7 चौका जड़ा. लिटन दास 27 गेंद पर 32 रन बनाकर अंत तक डटे रहे. 6 चौका जड़ा. सीरीज का अंतिम मुकाबला 16 जुलाई को खेला जाएगा.

Tags: Bangladesh, Mehidy Hasan, Nicholas Pooran, Tamim Iqbal, West indies, West Indies vs Bangladesh

image Source

Enable Notifications OK No thanks