WI vs BAN: काइल मेयर्स और पूरन ने बांग्लादेश को धोया, वेस्टइंडीज ने मैच के साथ सीरीज भी जीती


नई दिल्ली. वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश के खिलाफ (West Indies, West Indies vs Bangladesh) बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए तीसरा टी20 मैच भी जीत लिया है. मेजबान टीम की जीत के हीरो कप्तान निकलस पूरन (Nicholas Pooran) और काइल मेयर्स (Kyle Mayers) रहे. इन दोनों ने वेस्टइंडीज को ना सिर्फ 43/3 के नाजुक स्कोर से उबारा, बल्कि जीत भी सुनिश्चित की. वेस्टइंडीज ने इसके साथ ही 3 मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. निकलस पूरन को उनकी कप्तानी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया. प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब भी उनके नाम ही रहा.

बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ (Bangladesh vs West Indies) गुरुवार को प्रोवीडेंस में खेले गए मैच में पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट पर 163 रन का स्कोर बनाया. उसकी ओर से अतीफ हुसैन (Afif Hossain) ने सबसे अधिक 50 रन बनाए. विकेटकीपर बैटर लिटन दास (Litton Das) ने एक रन से अर्धशतक चूक गए. कप्तान महमूदुल्लाह ने 22 रन का योगदान दिया. वेस्टइंडीज की ओर से हेडन वॉल्श ने सबसे अधिक 2 विकेट झटके.

164 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही. उसने महज 43 रन पर 3 विकेट गंवा दिए. शेमराह ब्रुक्स 12, ब्रायन किंग 7 और ओडिएन स्मिथ 2 रन बनाकर आउट हुए. यह ऐसा मौका था, जब बांग्लादेशी गेंदबाज वेस्टइंडीज के बैटर्स पर दबाव बना रहे थे. लेकिन ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे काइल मेयर्स और निकलस पूरन ने मेहमान गेंदबाजों के खिलाफ पलटवार कर बाजी पलट दी.

काइल मेयर्स और निकलस पूरन ने 85 रन की साझेदारी की. यह साझेदारी मेयर्स के आउट होने से टूटी. काइल मेयर्स ने 38 गेंद पर 55 रन की पारी खेली. वे जब आउट हुए तब तक टीम का स्कोर 128 रन हो चुका था. वेस्टइंडीज जीत के करीब पहुंच चुका था और कोई बड़ी गलती ही उसे पटरी से उतार सकती थी. कप्तान निकलस पूरन ने सुनिश्चित किया कि ऐसी कोई गलती ना हो. वे एक छोर पर अंत तक डटे रहे और 75 रन बनाकर नाबाद पैवेलियन लौटे. उनकी इस जिम्मेदाराना पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर ही लक्ष्य हासिल कर लिया.

Tags: Bangladesh, Nicholas Pooran, West indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks