WI vs BAN: केमार रोच पहले टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज टीम में शामिल, बांग्लादेश के खिलाफ है तगड़ा रिकॉर्ड


नई दिल्ली. तेज गेंदबाज केमार रोच को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए वेस्टइंडीज की टीम में शामिल किया गया है. दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 16 जून से सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम नॉर्थ साउंड में खेला जाएगा. चोट की वजह से पहले टेस्ट में उनके खेलने पर संदेह था. लेकिन क्रिकेट विंडीज ने कहा कि रोच फिट हैं और उन्हें पहले टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया है.

इस 33 वर्षीय क्रिकेटर ने फिटनेस टेस्ट पास किया और टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले 13वें खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल किया गया. क्रिकेट विंडीज ने बुधवार को अपने बयान में कहा, ‘रोच चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं. उन्हें सरे के लिए इंग्लिश काउंटी चैम्पियनशिप खेलते समय चोट लगी थी.’

टेस्ट में झटके हैं 242 विकेट
आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में केमार रोच वेस्टइंडीज के टॉप रैंक वाले गेंदबाज हैं. विंडीज के सक्रिय टेस्ट गेंदबाजों में उन्होंने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. वह चतुर गेंदबाज के तौर पर जाने जाते हैं. वह 71 टेस्ट मैचों में अब तक 242 विकेट ले चुके हैं. सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में उनकी तूती बोलती है. उन्होंने इस ग्राउंड पर वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा 43 टेस्ट विकेट लिए हैं.

साल 2009 में केमार रोच ने बांग्लादेश के खिलाफ नॉर्थ साउंड में अपने करियर की बेस्ट बॉलिंग की थी. तब उन्होंने 48 रन देकर 6 विकेट लिए थे. वहीं 2018 में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 8 रन देकर 5 विकेट झटके थे.

यह भी पढ़ें

राहुल त्रिपाठी को पहली बार टीम इंडिया में मिला मौका… बोले- यह सपने के सच होने जैसा है

वायकॉम18 आईपीएल डिजिटल मीडिया राइट्स के साथ भारत में टॉप स्पोर्ट्स डेस्टिनेशन बनने को तैयार

दूसरे गेंदबाजों के लिए प्रेरणा
केमार रोच को विंडीज टीम में शामिल किए जाने पर हेड कोच फिल सिमंस ने कहा, ‘यह बहुत अच्छा है कि वह पहले टेस्ट मैच के लिए फिट हैं. वह टीम में मौजूद खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा हैं. वह 250 विकेट पूरे करने के मुहाने पर खड़े हैं. हमें इस बात की खुशी है कि वह फिट हैं. हम उन्हें खेलते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं. वह जो कुछ कर रहे हैं बहुत अच्छा कर रहे हैं.’

Tags: Bangladesh, Kemar Roach, West indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks