WI vs ENG 3rd Test: वेस्टइंडीज ने तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को दी बड़ी शिकस्त, सीरीज पर भी किया कब्जा


सेंट जॉर्ज. वेस्टइंडीज ने तीसरे टेस्ट में (West Indies vs England 3rd Test) इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया. इसके साथ टीम ने 3 मैचों की सीरीज पर 1-0 से कब्जा किया. सीरीज के पहले 2 मुकाबले ड्रॉ रहे थे. मैच के चौथे दिन रविवार को इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 8 विकेट पर 103 रन से आगे खेलना शुरू किया. पूरी टीम 120 रन पर आउट हो गई. ऑलराउंडर काइल मेयर्स (Kyle Mayers) ने शानदार गेंदबाजी की और 5 विकेट झटके. तेज गेंदबान केमार रोच ने भी 2 विकेट लिए. इंग्लैंड ने पहली पारी में 204 जबकि वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 297 रन बनाए थे.

इस तरह से विंडीज टीम को 28 रन का लक्ष्य मिला, जिसे उसने बिना विकेट के हासिल कर लिया. सीरीज में सबसे अधिक 341 रन बनाने वाले विंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट (Kraigg Brathwaite) प्लेयर ऑफ द सीरीज बने. वहीं पहली पारी में डा सिल्वा ने नाबाद 100 रन बनाए थे. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. इंग्लैंड के खिलाड़ी पूरी सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके. कप्तान जो रूट ने 2 शतक के सहारे सबसे अधिक 289 रन बनाए. जॉनी बेयरस्टो ने भी 226 रन बनाए. इसके अलावा अन्य कोई खिलाड़ी 200 रन का आंकड़ा नहीं छू सका.

ब्रेथवेट का औसत 85 का

वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने सीरीज में 85 की औसत से रन बनाए. उन्होंने 6 पारियों में 341 रन बनाए. एक शतक और 2 अर्धशतक लगाया. इस दौरान उन्हाेंने 902 गेंद का सामना किया. उन्होंने दूसरा टेस्ट अपने दम पर ड्रॉ कराया था. वहीं तीन गेंदबाजों ने 10 से अधिक विकेट लिए. इस कारण वेस्टइंडीज टीम को जीत मिल सकी. इसमें तेज गेंदबाज केमार रोच, अल्जारी जोसेफ और सिल्स शामिल हैं. इंग्लैंड की ओर से सिर्फ एक गेंदबाज 10 से अधिक विकेट ले सका.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: फाफ डुप्लेसी ने रचा इतिहास, बतौर RCB कप्तान पहले ही मैच में 10 गेंद पर बनाए 54 रन

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की कप्तानी को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं. कई विशेषज्ञ उनसे कप्तानी वापस लिए जाने की बात कह चुके हैं. रूट ने टेस्ट क्रिकेट पर ही ध्यान देने के लिए आईपीएल से नाम वापस ले लिया था. इसके अलावा बेन स्टोक्स भी नहीं उतरे.

Tags: England, Joe Root, West indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks