IPL 2022: कप्तान रोहित शर्मा को ओपनिंग मैच में लगा दोहरा झटका, DC से हार के बाद लगा जुर्माना


नई दिल्ली. रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) की मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए IPL 2022 की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम को ओपनिंग मैच में दिल्ली कैपिटल्स से हार झेलनी पड़ी. इस मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए थे. दिल्ली ने 10 गेंद रहते ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. एक वक्त मैच में दिल्ली ने 104 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे. दिल्ली की हार तय दिख रही थी. लेकिन अक्षर पटेल और ललित यादव ने 7वें विकेट के लिए 30 गेंद में नाबाद 75 रन की पार्टनरशिप कर दिल्ली को 3 विकेट से जीत दिला दी.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को इस मैच में दोहरा झटका लगा. एक तो मुंबई को हार झेलनी पड़ी. वहीं, स्लो ओवर रेट की वजह से उन पर 12 लाख रुपए का जुर्माना भी लगा. आईपीएल की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस का ओवर रेट धीमा था. ये टीम का इस सीजन का पहली गलती थी. इसलिए मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

दिल्ली ने 104 रन पर 6 विकेट गंवाए

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स को पृथ्वी शॉ और टिम सिफर्ट ने तेज शुरुआत दिलाई. 3 ओवर में बाद टीम का स्कोर बिना विकेट के 30 रन था. ऐसा लग रहा था दोनों सलामी बल्लेबाज ही दिल्ली को जीत दिला देंगे. लेकिन चौथे ओवर में लेग स्पिनर मुरुगन अश्विन ने टिम सिफर्ट और मनदीप सिंह को आउट कर दिल्ली को 2 बड़े झटके दिए. सिफर्ट ने 14 गेंद पर 21 रन. जबकि मनदीप खाता तक नहीं खोल सके. 5वें ओवर में कप्तान ऋषभ पंत (1) बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स का शिकार हुए. यहां से दिल्ली की पारी पूरी तरह लड़खड़ा गई.

ललित-अक्षर ने दिल्ली को दिलाई जीत

32 रन पर 3 विकेट गंवाने के बाद पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने टीम को संभालने की कोशिश की. लेकिन वो 24 गेंद पर 38 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद थंपी ने रोवमैन पॉवेल (0) को आउट कर दिल्ली को 5वां झटका दिया और स्कोर 5 विकेट पर 72 रन हो गया. इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने 11 गेंद में 22 रन बनाए. लेकिन वो भी थंपी का शिकार हो गए. ललित यादव और अक्षर पटेल ने 7वें विकेट के लिए नाबाद 75 रन जोड़कर टीम को जीत दिला दी. ललित यादव ने 48 और अक्षर ने 38 रन बनाए.

IPL 2022: ललित यादव और अक्षर ने मुंबई इंडियंस के जबड़े से छीनी जीत, बुमराह हुए फेल

PBKS vs RCB: युवराज सिंह के कोच के बेटे का IPL डेब्यू, भारत को बनाया था वर्ल्ड चैम्पियन

इससे पहले मुंबई ने ईशान किशन (81 रन) की पारी की मदद से 5 विकेट पर 177 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था. रोहित शर्मा (41) और ईशान ने पहले विकेट के लिये 67 रन जोड़कर मुंबई को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन इन दोनों के अलावा मुंबई का अन्य कोई बल्लेबाज देर तक नहीं टिक पाया. कुलदीप दिल्ली के सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने चार ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट लिये.

Tags: Dc vs mi, IPL, IPL 2022, Rishabh Pant, Rohit sharma

image Source

Enable Notifications OK No thanks