IPL 2022: मुंबई इंडियंस ने लगातार 10वीं बार ओपनिंग मैच गंवाया, पर टीम खुश, ये है वजह


मुंबई. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आईपीएल 2022 में अच्छी शुरुआत नहीं कर सके हैं. उनकी कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम अपना पहला मुकाबला हार गई है. टी20 लीग के एक मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने मुंबई को रोमांचक मुकाबले में 4 विकेट से हराया. मुंबई ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 177 रन बनाए थे. जवाब में दिल्ली ने 104 रन पर 6 विकेट खोए दिए थे. लेकिन ललित यादव और अक्षर पटेल ने 30 गेंद पर 75 रन की नाबाद साझेदारी करके टीम की जीत पक्की कर दी. ललित ने नाबाद 48 और अक्षर ने नाबाद 38 रन बनाए. 3 विकेट लेने वाले बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

मुंबई इंडियंस के रिकॉर्ड को देखें तो टीम ने 2013 से लेकर 2022 तक लगातार 10 साल ओपनिंग मुकालबा गंवाया है. इसे खराब रिकॉर्ड माना जा सकता है. लेकिन इस दौरान टीम 5 बार खिताब जीतने में सफल रही है. यह एक सुखद संयोग भी है. ऐसे में टीम हार के बाद अधिक चिंतित नहीं होगी. उसे अपना पिछला रिकॉर्ड याद होगा और उसकी नजर रिकॉर्ड छठे खिताब पर होगी. टीम ने 2008 में भी ओपनिंग मुकाबला गंवाया था. लेकिन अगले चारों साल टीम अपना पहला मैच जीतने में सफल रही थी.

2013 में पहली बार चैंपियन बनी

आईपीएल के इतिहास को देखें तो मुंबई ने सबसे पहले 2013 में खिताब पर कब्जा किया था. इसके बाद 2015, 2017, 2019 और 2020 में भी टीम टाइटल जीतने में सफल रही थी. पिछले सीजन में मुंबई की टीम 5वें नंबर पर रही थी. एमएस धोनी (MS Dhoni) की अगुआई में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने चौथी बार आईपीएल के खिताब पर कब्जा किया था. लेकिन मौजूदा सीजन की बात करें तो धोनी और रोहित दोनों ही टीमों को पहले मैच में हार मिली. सीएसके को ओपनिंग मैच में केकेआर ने शिकस्त दी थी.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: ललित यादव और अक्षर ने मुंबई इंडियंस के जबड़े से छीनी जीत, बुमराह हुए फेल

मुंबई के अलावा अन्य कोई टीम लगातार 7 बार ओपनिंग मैच नहीं हारी है. दिल्ली कैपिटल्स ने लगातार 6 मुकाबले जरूर गंंवाए हैं. कप्तान रोहित शर्मा ने हार के बाद कहा कि हम निराश हैं, लेकिन यह टूर्नामेंट का अंत नहीं है. वहीं दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत टीम की जीत से खुश दिखे. टीम के दिग्गज खिलाड़ी डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श और एनरिक नॉर्किया अभी नहीं खेल रहे हैं. उनकी वापसी से टीम को और मजबूती मिलेगी. टीम मैच में सिर्फ 2 विदेशी खिलाड़ियों के साथ उतरी थी. टिम सिफर्ट के अलावा रोवमैन पॉवेल को मौका मिला था.

Tags: Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Ishan kishan, Mumbai indians, Rohit sharma

image Source

Enable Notifications OK No thanks