IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स की टीम सिर्फ 5 गेंद में मैच से हुई बाहर! मुंबई के गेंदबाजों का कमाल


मुंबई. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आईपीएल 2022 में शानदार आगाज किया है. टीम ने अपने पहले मुकाबले में (MI vs DC) दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 5 विकेट पर 177 रन का संघर्षपूर्ण स्कोर खड़ा किया है. ओपनर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने नाबाद 81 रन बनाए. जवाब में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी है. टीम ने पहले 6 ओवर में 46 रन पर 3 बड़े विकेट गंवा दिए हैं. यह टी20 लीग के मौजूदा सीजन का दूसरा मुकाबला है. पहले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स को मात दी थी.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने तेज शुरुआत की. पहले 3 ओवर में बाद स्कोर बिना विकेट के 30 रन था. टिम सिफर्ट 11 गेंद पर 21 जबकि पृथ्वी शॉ 7 गेंद पर 7 रन बनाकर खेल रहे थे. लेकिन चौथे ओवर में मैच पलट गया. लेग स्पिनर मुरुगन अश्विन (Murugan Ashwin) ने तीसरी गेंद पर सिफर्ट को बोल्ड किया. उन्होंने 21 रन बनाए. फिर नंबर-3 पर उतरे मनदीप सिंह कुछ कमाल नहीं कर सके. ओवर की 5वीं गेंद पर अश्विन ने उन्हें शून्य रन के स्काेर पर पवेलियन भेजा.

कप्तान पंत भी हुए फेल

इसके बाद 5वें ओवर की पहली गेंद पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स ने दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को 1 रन के स्कोर पर आउट कर टीम को बड़ा सफलता दिलाई. इस तरह से दिल्ली ने सिर्फ 5 गेंद पर 3 बड़े विकेट गंवा दिए और स्कोर 3 विकेट पर 32 रन हो गया. पृथ्वी शॉ के साथ ललित यादव क्रीज पर हैं. इन्हीं पर अब टीम का दारोमदार है. रोवमैन पॉवेल और अक्षर पटेल के रूप में बल्लेबाज अभी बचे हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: ईशान किशन अकेले दिल्ली कैपिटल्स पर पड़े भारी, 13 गेंद में बना डाले 56 रन, पर क्या जीत?­

मुंबई इंडियंस की टीम में कई पुराने खिलाड़ी इस बार नहीं हैं. इनमें हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, ट्रेंट बोल्ट और क्विंटन डिकॉक हैं. ऐसे में उसे कमजोर माना जा रहा है. लेकिन अब तक उसके गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करके टीम को मैच में बनाए रखा है. आईपीएल इतिहास की बात करें तो मुंबई ने ही सबसे अधिक 5 बार खिताब पर कब्जा किया है. रोहित का रिकॉर्ड बेहद दमदार है.

Tags: Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Ishan kishan, Mumbai indians, Murugan Ashwin

image Source

Enable Notifications OK No thanks