MI vs DC: टीम इंडिया और KKR ने जिसे किया नजरअंदाज, उसी ने 3 विकेट लेकर किया शानदार कमबैक


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 का दूसरा मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जा रहा है. मुंबई ने दिल्ली को 178 रन का टारेगट दिया. मुंबई की तरफ से आईपीएल ऑक्शन में सबसे महंगे बिके ईशान किशन ने 48 गेंद में नाबाद 81 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. ईशान ने इस पारी में 11 चौके और 2 छक्के उड़ाए. दिल्ली की तरफ से डेब्यू कर रहे कुलदीप यादव सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 4 ओवर में 18 रन देकर मुंबई के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई और आईपीएल में शानदार कमबैक किया.

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के लिए आईपीएल 2022 की अहमियत काफी ज्यादा है. बीते कुछ साल से वो टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. पिछले साल वो कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा थे. लेकिन उन्हें टीम ने प्लेइंग-XI में मौका ही नहीं दिया. बाद में घुटने की चोट के कारण वो आईपीएल से ही बाहर हो गए. इस चोट से उबरे तो दोबारा टीम इंडिया में जगह बनाने की जद्दोजहद शुरू हुई. टीम इंडिया का कप्तान बनते ही रोहित शर्मा ने कुलदीप यादव की टीम में वापसी कराई. लेकिन उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले.

इस साल वेस्टइंडीज और श्रीलंका की टीमें भारत दौरे पर आई थी. लेकिन कुलदीप इन दोनों सीरीज में सिर्फ दो मुकाबले ही खेल पाए. वेस्टइंडीज के खिलाफ, जहां उन्हें एक वनडे में प्लेइंग-XI का हिस्सा बनाया गया, तो वहीं श्रीलंका के खिलाफ भी वो 3 टी20 की सीरीज में एक ही मैच खेले.

कुलदीप इस साल 2 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले

इतना ही नहीं, उन्हें श्रीलंका के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज के लिए टीम में चुना गया. लेकिन बिना मौका दिए ही टीम से बाहर कर दिया गया. यानी उनकी अनदेखी होती रही. इस बार आईपीएल ऑक्शन से पहले कोलकाता ने भी उन्हें रीटेन नहीं किया. हालांकि, इस गेंदबाज को दिल्ली कैपिटल्स ने 2 करोड़ रुपए में खरीदा और आईपीएल 2022 के अपने पहले ही मैच में 3 विकेट लेकर कुलदीप ने शानदार कमबैक किया.

कुलदीप ने ऐसे वक्त पर विकेट निकाले, जब मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों को रोकना मुश्किल दिख रहा था. उन्होंने रोहित शर्मा (41), अनमोलप्रीत सिंह(8) और कायरान पोलार्ड (3) को पवेलियन का रास्ता दिखाया. कुलदीप ने इस प्रदर्शन के दम पर यह बता दिया कि वो अभी भी अकेले दम पर मैच का रुख मोड़ना जानते हैं और ऐसे ही वो टीम इंडिया में धोनी के सबसे भरोसेमंद स्पिनर नहीं थे.

कभी टूटे बल्ले से खेलते थे क्रिकेट, इलेक्ट्रीशियन के बेटे ने मुंबई इंडियंस टीम के लिए किया IPL डेब्यू

Women’s WC: भारत के पास सबसे अधिक रन और विकेट लेने वाले खिलाड़ी, फिर भी वर्ल्ड कप से बाहर, ये रहीं 5 कमियां

रिकी पोटिंग से लेंथ को लेकर बात की थी: पोंटिंग

इस प्रदर्शन से कुलदीप भी काफी खुश हैं. उन्होंने कहा, “बहुत खुश हूं, क्योंकि मेरी ज्यादातर गेंदें अच्छी लेंथ पर थीं. मैं रिकी पोंटिंग से टी20 में गेंद की लंबाई के बारे में लगाताब बात कर रहा था. मैंने रोहित के साथ टीम इंडिया के लिए भी ऐसा ही किया था. मैंने अपनी गति नहीं बदली, यह बस लय पर फोकस रखा. तीनों विकेट महत्वपूर्ण थे. अगर पोलार्ड आउट नहीं होते, तो वह और अधिक रन बना सकते थे. विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा था और इससे मुझे ज्यादा मदद नहीं मिली. मुझे पता था कि अगर इस विकेट पर बल्लेबाजों को रोकना है तो अपनी लेंथ ठीक रखनी होगी. मैंने लेंथ के साथ-साथ गति में भी परिवर्तन किया, जो अहम साबित हुआ.”

Tags: Dc vs mi, IPL, IPL 2022, Kuldeep Yadav, Rishabh Pant, Rohit sharma

image Source

Enable Notifications OK No thanks