IND vs WI: विराट कोहली और पंत का अर्धशतक, अय्यर की आक्रामक पारी, भारत ने दिया बड़ा लक्ष्य


कोलकाता. विराट कोहली (Virat Kohli) ने अर्धशतक लगाकर फॉर्म में वापसी के संकेत दे दिए हैं. ऋषभ पंत ने भी आक्रामक पारी खेली. दूसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. भारत ने पहले खेलते हुए 5 विकेट 186 रन बनाए हैं. तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया (Team India) 1-0 से आगे है. टीम यदि यह मैच जीत लेती है तो वनडे के बाद टी20 सीरीज पर भी कब्जा कर लेगी. इससे पहले टीम ने वनडे सीरीज पर 3-0 से क्लीन स्वीप किया था.

टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी भारतीय टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. ईशान किशन (Ishan Kishan) सिर्फ 2 रन बनाकर शेल्डन कॉट्रेल की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टीम को संभाला. हालांकि कप्तान रोहित बड़ी पारी नहीं खेल सके. वे 18 गेंद पर 19 रन बनाकर लगातार दूसरे मैच में ऑफ स्पिनर रोस्टन चेस की गेंद पर आउट हुए.

कोहली का अर्धशतक, सूर्यकुमार सस्ते में निपटे

विराट कोहली तीन वनडे और पहले टी20 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे. उन्होंने इस मैच में अच्छे हाथ दिखाए. वे 41 गेंद पर 52 रन बनाकर चेस की गेंद पर बोल्ड हुए. उन्होंने 7 चौके और एक छक्का लगाया. पहले टी20 में जीत दिलाने वाले सूर्यकुमार यादव बड़ी पारी नहीं खेल सके. वे 6 गेंद पर 8 रन बनाकर चेस का शिकार हुए. टीम ने 106 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: एक चौके से वर्ल्ड रिकॉर्ड चूक गए विराट कोहली, शानदार फिफ्टी भी नहीं आई

पंत और अय्यर की आतिशी पारी

इसके बाद ऋषभ पंत ने 28 गेंद पर नाबाद 52 रन और वेंकटेश अय्यर ने 18 गेंद पर 33 रन बनाकर स्कोर को 180 रन के पार पहुंचाया. दोनों ने 5वें विकेट के लिए 76 रन जोड़े. पंत ने 7 चौका और एक छक्का लगाया. अय्यर ने 4 चौका और एक छक्का जड़ा. हर्षल पटेल भी एक रन बनाकर नाबाद रहे. वेस्टइंडीज की ओर से राेस्टन चेस ने तीन विकेट झटके.

image Source

Enable Notifications OK No thanks