IND vs WI: एक चौके से वर्ल्ड रिकॉर्ड चूक गए विराट कोहली, शानदार फिफ्टी भी नहीं आई काम


कोलकाता. विराट कोहली (Virat Kohli) ने अर्धशतक लगाकर फॉर्म में वापसी के संकेत दे दिए हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 में (India vs West Indies) उन्होंने 52 रन बनाए. हालांकि वे टी20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक रन बनाने से 4 रन दूर रह गए. यह उनका टी20 इंटरनेशनल का 30वां अर्धशतक है. मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया (Team India) 1-0 से आगे है. टीम यदि यह मैच जीत लेती है तो वनडे के बाद टी20 सीरीज पर भी कब्जा कर लेगी.

विराट कोहली 41 गेंद पर 52 रन बनाकर ऑफ स्पिनर रोस्टन चेस की गेंद पर बोल्ड हुए. उन्होंने 7 चौके और एक छक्का लगाया. विराट कोहली की यह टी20 इंटरनेशनल की 89वीं पारी है. वे अब तक 30 अर्धशतक लगा चुके हैं. नाबाद 94* रन की सबसे बड़ी पारी खेली है. औसत 52 का और स्ट्राइक रेट 138 का है. उनके 3296 रन हैं. न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल अभी भी पहले नंबर पर बने हुए हैं. उन्होंने 108 पारियों में 33 की औसत से 3299 रन बनाए हैं. 2 शतक और 20 अर्धशतक जड़ा है. स्ट्राइक रेट 137 का है.

रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 3256 रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 4 शतक और 26 अर्धशतक लगाया है. अन्य कोई बल्लेबाज 3 हजार रन का आंकड़ा नहीं छू सका है. कोहली इससे पहले तीनों वनडे और पहले टी20 में फेल रहे थे. ऐसे में उनके प्रदर्शन पर सवाल उठ रहे थे. लेकिन उन्होंने अर्धशतक लगाकर जवाब दे दिया है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup में नहीं देखा होगा ऐसा प्रदर्शन, गेंदबाज ने 8 गेंद डाली, 5 विकेट झटक लिए

इस बीच खबर आ रही है कि विराट कोहली 24 फरवरी से श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर रह सकते हैं. उन्हें आराम दिए जाने की चर्चा है. हालांकि वे 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगे.

Tags: BCCI, Martin guptill, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli, West indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks