WI vs ENG: जो रूट के शतक से इंग्लैंड मजबूत, पहले दिन 3 विकेट पर बनाए 244 रन


ब्रिजटाउन. वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच ब्रिजटाउन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन मेहमान टीम ने तीन विकेट पर 244 रन बनाए. इंग्लिश टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाने में जो रूट का अहम योगदान रहा. उन्होंने कप्तानी पारी खेलते हुए नाबाद 119 रन बनाए. इस दौरान रूट ने अपने टेस्ट का 25वां शतक जड़ा. अपनी शतकीय पारी में उन्होंने 12 चौके लगाए. वहीं, दूसरे छोर पर डैन लॉरेंस ने भी कप्तान का बखूबी साथ निभाते हुए 91 रनों की पारी खेली. कुल मिलाकर टेस्ट के बले दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों का दबदबा देखने को मिला.

ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की. मेहमान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहला विकेट महज 4 रनों पर गिर गया. पारी का आगाज करने आए जैक क्राउली (Zak Crawley) खाता भी नहीं खोल पाए. वहीं, एलेक्स लीज (Alex Lees) 30 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद कप्तान जो रूट और डैन लॉरेंस ने संभलकर खेलते हुए इंग्लैंड की पारी को आगे बढ़ाया. इन दोनों बल्लेबाजों ने 164 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को शुरुआती झटकों से उबारा. लॉरेंस 91 रन बनाकर आउट हुए. वेस्टइंडीज की ओर से जेडन सील्स (Jayden Seales), वीरासामी पेरमॉल (Veerasammy Permaul) और जेसन होल्डर (Jason Holder) ने 1-1 विकेट लिया.

रूट ने लगाया 25वां शतक

टेस्ट मैच के पहले दिन जो रूट ने एक छोर टिक कर बल्लेबाजी करते हुए कैरेबियाई गेंदबाजों को खूब छकाया. पहले टेस्ट की तरह उन्होंने इस मुकाबले में भी बेहतरीन बैटिंग करते हुए शतक जमाया. यह रूट के करियर का 25वां शतक है. इस मामले में उन्होंने ग्रेग चैपल, विवियन रिचर्ड्स और केन विलियमसन को पीछे छोड़ दिया. इन सभी क्रिकेटरों के नाम टेस्ट में 24-24 शतक दर्ज हैं. इससे पहले जो रूट ने नॉर्थ साउंड में खेले गए पहले मुकाबले में भी शतक लगाया था.

Tags: Cricket news, England, Joe Root, West indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks