WI vs BAN: वेस्टइंडीज ने चाैथे ही दिन बांग्लादेश को 7 विकेट से रौंदा, कैंपबेल ने छक्के से दिलाई जीत


एंटिगुआ. मेजबान वेस्टइंडीज ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार शुरुआत की है. टीम ने पहले टेस्ट को (WI vs BAN) सिर्फ 4 ही दिन में 7 विकेट से जीत लिया. इस तरह से टीम ने 1-0 की बढ़त बना ली है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर वेस्टइंडीज ने 3 विकेट पर 49 रन बना लिए थे. उसे 35 रन की और जरूरत थी. चौथे दिन रविवार को टीम ने इतने रन बिना विकेट के हासिल कर लिया. जॉन कैंपबेल 67 गेंद पर 58 रन बनाकर नाबाद रहे. 9 चौका और एक छक्का लगाया. उन्होंने छक्का लगाार टीम को जीत भी दिलाई. जर्मेन ब्लैकवुड भी 26 रन बनाकर नाबाद रहे. सीरीज का दूसरा और अंतिम मुकाबला 24 जून से खेला जाएगा. मैच में 7 विकेट वाले तेज गेंदबाज केमार रोच प्लेयर ऑफ द मैच बने.

वेस्टइंडीज ने चौथे दिन जब आगे खेलना शुरू किया, तब कैंपबेल 28 और ब्लैकवुड 17 रन पर नाबाद थे. स्कोर 15 ओवर में 3 विकेट पर 49 रन था. टीम ने बचे 35 रन सिर्फ 7 ही ओवर में बना लिए. मैच खत्म हुआ, तब वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में 22 ओवर में 3 विकेट पर 88 रन बना लिए थे. उसे 84 रन का लक्ष्य मिला था. लक्ष्य का पीछा करने हुए वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में 9 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन जॉन कैंपबेल और ब्लैकवुड ने नाबाद 79 रन की साझेदारी करके टीम को जीत दिला दी. तेज गेंदबाज खालिद अहमद ने 3 विकेट लिए. मैच में बांग्लादेश की टीम पहली पारी में सिर्फ 103 रन ही बना सकी थी. जवाब में वेस्टइंडीज ने 245 रन बनाए. बांग्लादेश की टीम ने दूसरी पारी में 245 रन बनाए.

अंतिम 6 मैच में 5वीं हार

बांग्लादेश की टीम अंतिम 6 में से 5 टेस्ट मैच हार चुकी है, जबकि एक मुकाबला ड्रॉ रहा है. इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ उसे 2 मैचों की सीरीज में 0-1 से हार मिली थी. वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ यह टीम की लगातार तीसरी हार है. इससे पहले 2021 में बांग्लादेश में खेली गई 2 मैचों की सीरीज को वेस्टइंडीज ने 2-0 से जीता था. हार के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बांग्लादेश को झटका लगा है.

T20 World Cup: युजवेंद्र चहल टी20 वर्ल्ड कप में साबित होंगे ट्रंप कार्ड, पूर्व कोच और इरफान ने कही बड़ी बात

IND vs SA: राहुल द्रविड़ ने कहा- युवा टीम को सही दिशा में ले जा रहे, लेकिन इस हार से हूं निराश

सीरीज से पहले बांग्लादेश को नया टेस्ट कप्तान मिला है. शाकिब अल हसन को फिर से यह जिम्मेदारी दी गई है. बल्लेबाजी में खराब प्रदर्शन के बाद मोमिनुल हक ने कप्तानी छोड़ दी थी. वे इस टेस्ट में भी बल्ले से कमाल नहीं कर सके. वहीं शाकिब ने मैच की दोनों पारियों में अर्धशतक लगाया. पहली पारी में उन्होंने 51 और दूसरी पारी में 63 रन बनाए थे.

Tags: Bangladesh, Kemar Roach, Shakib Al Hasan, West indies, West Indies vs Bangladesh

image Source

Enable Notifications OK No thanks