WI vs BAN 1st Test: केमार रोच के ‘पंजे’ से बांग्लादेश चारों खाने चित, वेस्टइंडीज जीत से 35 रन दूर


नई दिल्ली. वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे एंटीगा टेस्ट का नतीजा चौथे दिन ही आ जाएगा. मेजबान वेस्टइंडीज जीत से बस 35 रन दूर है और उसके सात विकेट बाकी हैं. ऐसे में वेस्टइंडीज की जीत के अलावा कोई और नतीजा निकले, ऐसा शायद ही हो. इस टेस्ट में बांग्लादेश की बल्लेबाजी काफी खराब रही. इसी का खामियाजा उसे हार के रूप में उठाना पड़ सकता है. वेस्टइंडीज अगर पहला टेस्ट जीत लेता है तो वो 2 टेस्ट की सीरीज में 1-0 से आगे हो जाएगा.

इससे पहले, बांग्लादेश ने एंटीगा टेस्ट में वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए महज 84 रन का लक्ष्य रखा था. इस टारगेट का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 3 विकेट खोकर 49 रन बना लिए थे और कैरेबियाई टीम को जीत के लिए बस 35 रन और चाहिए. जॉन कैंपबेल 28 और जर्मेन ब्लैकवुड 17 रन बनाकर नाबाद हैं. दूसरी पारी में वेस्टइंडीज की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही थी. पहली पारी में 6 रन से शतक चूकने वाले कप्तान क्रेग ब्रेथवेट 1 रन बनाकर ही आउट हो गए.

11 रन के भीतर वेस्टइंडीज को 3 झटके लगे
इसके बाद रेमॉन राइफर 2 और बोनर का तो खाता ही नहीं खुला. बांग्लादेशी पेसर खालिद अहमद ने 11 गेंद के भीतर ही वेस्टइंडीज के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी. तब स्कोरबोर्ड पर 9 रन ही जुड़े थे और चार ओवर का ही खेल हुआ था. हालांकि, इसके बाद जॉन कैंपबेल और ब्लैकवुड ने 40 रन की साझेदारी कर वेस्टइंडीज की पारी को संभाल लिया. अब कैरेबियाई टीम को जीत के लिए 35 रन और चाहिए.

रोच ने दूसरी पारी में 5 शिकार किए
इससे पहले, बांग्लादेश दूसरी पारी में भी बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर पाई और पूरी टीम तीसरे दिन 245 रन पर ऑल आउट हो गई. दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के पेसर केमार रोच ने बांग्लादेश बल्लेबाजों पर कहर बरपाया. रोच ने दूसरी पारी में 5 बांग्लादेशी बल्लेबाजों का शिकार किया और वेस्टइंडीज के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में छठे स्थान पर आ गए. उन्होंने माइकल होल्डिंग की बराबरी की. अब रोच के 72 टेस्ट में 249 विकेट हो गए हैं जबकि होल्डिंग ने 60 टेस्ट में इतने विकेट हासिल किए थे. यह 10वां मौका था, जब रोच ने टेस्ट की एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया.

HBD Wally Hammond: इंग्लैंड के दिग्गज कप्तान, 50 हजार रन और 167 शतक, 563 के औसत का रिकॉर्ड भी

BAN vs WI: लाइव मैच में कॉमेंट्री कर रही कैरेबियाई खिलाड़ी से हुई गड़बड़ी, आउट हुआ बांग्लादेशी तो बता दिया पाकिस्तानी

कप्तान हसन ने अर्धशतक लगाया
बांग्लादेश की तरफ से सबसे अधिक 64 रन नरूल हसन ने बनाए जबकि कप्तान शाकिब अल हसन ने 63 रन की पारी खेली. इन दो बल्लेबाजों के अलावा बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. इससे पहले, बांग्लादेश ने पहली पारी में 103 रन बनाए थे. इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 265 रन बनाए थे और पहली पारी के आधार पर 162 रन की लीड हासिल की थी. बांग्लादेश की दूसरी पारी 245 रन पर खत्म हुई और इसके साथ वेस्टइंडीज को जीत के लिए 84 रन का टारगेट मिला.

Tags: Kemar Roach, Shakib Al Hasan, West indies, West Indies vs Bangladesh

image Source

Enable Notifications OK No thanks