होगी बंपर बचत ! सबसे ज्यादा माइलेज देती हैं ये 5 कारें, फीचर्स भी शानदार


हाइलाइट्स

भारत में वर्तमान में कई माइलेज कारें सेल के लिए उपलब्ध हैं.
मारुति की सिलैरियो और वैगन आर सबसे ज्यादा माइलेज देती हैं.
टॉप 5 माइलेज कारों में से 4 कारें मारुति की हैं.

नई दिल्ली. भारत का ऑटोमोबाइल बाजार एक प्राइस सेंसिटिव मार्केट है. इसलिए यहां कार का माइलेज उसकी खऱीद में बहुत बड़ा फैक्टर है. ऐसे में कार कंपनियां भी बाजार में कई बेहतरीन माइलेज वाली कारें लॉन्च करती है. यहां हम आपको ऐसी ही कुछ कारों के बारे में बताएंगे.

मारुति सुजुकी सेलेरियो
सबसे ऊपर मारुति सुजुकी की छोटी हैचबैक सिलैरियो है. यह एक डुअलजेट K10, 3-सिलेंडर 1.0L पेट्रोल + CNG इंजन द्वारा संचालित है जो 56 बीएचपी और 82 एनएम 35.60 किमी / किग्रा के साथ बनाता है. सेलेरियो को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है. पेट्रोल से चलने पर सेलेरियो 26.68 kmpl देती है.

मारुति वैगन आर
यह इंडिया की सबसे पॉपुलर कारों में से एक है. वर्तमान में यह भारत की सबसे पॉपुलर कारों में से एक है. CNG पर यह कार 34km/kg का माइलेज देती है. वहीं पेट्रोल पर 25.19km/l का माइलेज मिलता है.

मारुति सुजुकी ऑल्टो 800
मौजूदा वक्त में यह इंडिया की सबसे छोटी कार है. बात करें इसके माइलेज की तो CNG पर आप 31.59km/kg का माइलेज पा सकते हैं वहीं पेट्रोल इंजन के साथ भी आपको 22km/l का माइलेज मिलता है.

यह भी पढ़ें : अगले महीने इंडिया की सबसे सस्ती कार से उठेगा पर्दा, कई धांसू मॉडल्स होंगे लॉन्च

मारुति डिजायर
यह कार कंपनी की सबसे पॉपुलर कारों में से एक है और इंडिया में इसकी खूब सेल होती है. CNG के साथ यह सेडान 31.12km/kg का माइलेज देती है. वहीं अगर आप पेट्रोल इंजन पर ड्राइव करते हैं तो 24.1kmpl का माइलेज आपको मिलता है.

हुंडई ऑरा
यह कार सीएनजी और पेट्रोल दोनों के साथ उपलब्ध है. सीएनजी के हुंडई ऑरा 28km/kg का माइलेज देती है और पेट्रोल इंजन के साथ यह कार 21km/l का माइलेज देती है.

Tags: CNG, Cng car, Maruti Suzuki

image Source

Enable Notifications OK No thanks