दुनिया का पहला अंतरिक्ष आधारित फिल्म स्टूडियो 2024 तक लॉन्च होगा


दुनिया का पहला अंतरिक्ष आधारित फिल्म स्टूडियो 2024 तक लॉन्च होगा
छवि स्रोत: फ्रीपिक

दुनिया का पहला अंतरिक्ष आधारित फिल्म स्टूडियो 2024 तक लॉन्च होगा

स्पेस एंटरटेनमेंट एंटरप्राइज (एसईई) दुनिया का पहला मनोरंजन स्टूडियो और शून्य गुरुत्वाकर्षण में बहुउद्देश्यीय क्षेत्र होने का दावा करता है। कंपनी टॉम क्रूज की आगामी अंतरिक्ष फिल्म का सह-निर्माण कर रही है। वैराइटी के अनुसार, एसईई ने दिसंबर 2024 तक एक अंतरिक्ष स्टेशन मॉड्यूल बनाने की योजना का अनावरण किया है जिसमें एक खेल और मनोरंजन क्षेत्र के साथ-साथ एक सामग्री स्टूडियो भी शामिल है। एसईई -1 नामित, मॉड्यूल का उद्देश्य फिल्मों, टेलीविजन, संगीत और खेल आयोजनों की मेजबानी करना है। साथ ही कलाकार, निर्माता और क्रिएटिव जो कम कक्षा, सूक्ष्म गुरुत्वाकर्षण वातावरण में सामग्री बनाना चाहते हैं।

सुविधाएं सामग्री के विकास, उत्पादन, रिकॉर्डिंग, प्रसारण और लाइव स्ट्रीमिंग को सक्षम करेंगी। एसईई का इरादा मॉड्यूल में अपनी सामग्री और कार्यक्रम तैयार करने के साथ-साथ इसे तीसरे पक्ष को उपलब्ध कराना है। Axiom Space, जिसने जनवरी 2020 में अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (ISS) के एक वाणिज्यिक घटक के निर्माण के लिए NASA की स्वीकृति प्राप्त की, SEE-1 के निर्माण का कार्य करेगा।

मॉड्यूल Axiom की व्यावसायिक शाखा पर डॉक करेगा, जिसका नाम Axiom स्टेशन है, जो अंतरिक्ष पर्यटन सहित अन्य वाणिज्यिक उपक्रमों की भी मेजबानी करेगा। इसके बाद Axiom स्टेशन 2028 में ISS से अलग हो जाएगा।

एसईई, जिसे यूके में उद्यमियों और उत्पादकों ऐलेना और दिमित्री लेस्नेव्स्की द्वारा सह-स्थापित किया गया था, वर्तमान में एक धन उगाहने वाले दौर की योजना बना रहा है। दिमित्री और एलेना लेसनेव्स्की ने एक बयान में कहा, “एसईई -1 मानवता के लिए एक अलग क्षेत्र में जाने और अंतरिक्ष में एक रोमांचक नया अध्याय शुरू करने का एक अविश्वसनीय अवसर है।”

“यह अभिनव बुनियादी ढांचे से भरे स्थल में असीमित मनोरंजन संभावनाओं के लिए एक अद्वितीय, और सुलभ घर प्रदान करेगा जो रचनात्मकता की एक नई दुनिया को उजागर करेगा। दुनिया भर में नेता एक्सिओम स्पेस के निर्माण के साथ इस अत्याधुनिक, क्रांतिकारी सुविधा, एसईई -1 प्रदान नहीं करेगा केवल पहली लेकिन सर्वोच्च गुणवत्ता वाली अंतरिक्ष संरचना जो दो ट्रिलियन डॉलर के वैश्विक मनोरंजन उद्योग के विस्तार को कम-पृथ्वी की कक्षा में सक्षम बनाती है,” बयान जारी रहा।

Axiom Space के अध्यक्ष/सीईओ माइकल सुफ़्रेडिनी ने कहा, “Axiom स्टेशन, दुनिया का पहला वाणिज्यिक अंतरिक्ष स्टेशन है, जिसे आधारभूत संरचना के रूप में डिज़ाइन किया गया है जो कक्षा में विविध अर्थव्यवस्था को सक्षम बनाता है।” SEE-1 के रूप में Axiom स्टेशन की वाणिज्यिक क्षमताओं के लिए एक समर्पित मनोरंजन स्थल को जोड़ने से वैश्विक उपयोगकर्ता आधार के लिए एक मंच के रूप में स्टेशन की उपयोगिता का विस्तार होगा और नए अंतरिक्ष अर्थव्यवस्था की पेशकश के अवसरों की सीमा को उजागर करेगा, “सुफ्रेडिनी ने कहा।

Axiom के मुख्य अभियंता डॉ माइकल बैन ने कहा, “SEE-1 एक अभूतपूर्व तरीके से अंतरिक्ष के वातावरण का प्रदर्शन और लाभ उठाएगा।” “इन्फ्लेटेबल मॉड्यूल डिज़ाइन लगभग छह मीटर व्यास के अबाधित दबाव वाली मात्रा के लिए प्रदान करता है, जिसे गतिविधियों की एक श्रृंखला के लिए अनुकूलित किया जा सकता है – जिसमें एक अत्याधुनिक मीडिया उत्पादन क्षमता शामिल है जो भारहीनता के अनुभव को कैप्चर और व्यक्त करेगी लुभावनी प्रभाव, “डॉ बैन ने समझाया। एसईई के सीओओ रिचर्ड जॉनसन ने कहा:

“जूल्स वर्ने से लेकर ‘स्टार ट्रेक’ तक, साइंस फिक्शन एंटरटेनमेंट ने दुनिया भर के लाखों लोगों को भविष्य के बारे में सपने देखने के लिए प्रेरित किया है। अंतरिक्ष में अगली पीढ़ी का मनोरंजन स्थल बनाने से अविश्वसनीय नई सामग्री बनाने और बनाने के लिए अनगिनत दरवाजे खुलते हैं। ये सपने सच होते हैं।”

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks