ऋद्धिमान साहा ने कहा- टीम इंडिया में अब कभी सेलेक्ट नहीं हो सकूंगा, कारण भी बताया


नई दिल्ली. ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) के लिए पिछले कुछ महीने काफी उतार-चढ़ाव भरे रहे हैं. पहले एक पत्रकार से उनका विवाद हुआ. फिर बंगाल मैनेजमेंट के साथ विवाद के चलते उन्होंने घरेलू टीम से खेलने से मना कर दिया. लेकिन आईपीएल 2022 (IPL 2022) में उन्होंने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया और गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका भी निभाई. वे लंबे समय तक भारतीय टेस्ट टीम (Team India) का हिस्सा भी रहे. लेकिन उन्हें अब लगता है कि दोबारा उन्हें भारतीय टीम में मौका नहीं मिलेगा, क्योंकि अगर जगह मिलनी होती तो टी20 लीग के 15वें सीजन के प्रदर्शन के आधार पर वे टीम के साथ इंग्लैंड में होते.

स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए ऋद्धिमान साहा ने कहा, मुझे नहीं लगता है कि अब मैं दोबारा टीम इंडिया की ओर से खेल सकूंगा. कोच और चीफ सेलेक्टर मुझे पहले ही इस बारे में जानकारी दे चुके हैं. अगर मुझे चुना जाना होता, तो आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर मैं टीम के साथ इंग्लैंड में होता. उन्होंने कहा कि ऐसे में मुझे बाहर करने के निर्णय से साफ है कि मैं टीम के लिए फिट नहीं हूं. अभी मेरे पूरा ध्यान खेलने पर है. जब तक मैं अच्छा महसूस करूंगा, खेलता रहूंगा.

आईपीएस से पहले हुआ विवाद

ऋद्धिमान साहा ने बताया कि आईपीएल से पहले एक घटना हुई. इसके बाद मैंने बंगाल के लिए फिर कभी नहीं खेलने का फैसला किया था. इतने लंबे समय तक खेलने के बाद कैब का कोई व्यक्ति मुझ पर इस तरह की टिप्पणी करता है और उन पर कार्रवाई नहीं हुई. इससे मुझे व्यक्तिगत रूप से दुख पहुंचा था. उन्होंने कहा कि इसलिए मैंने अन्य राज्यों के लिए खेलने की योजना बनाई है. मैं उनमें से कई से बात कर रहा हूं, लेकिन अभी कुछ भी तय नहीं हुआ है. आईपीएल 2022 में उन्होंने गुजरात की ओर से 11 मैच में 317 रन बनाए थे और 3 अर्धशतक भी जड़ा था.

T20 World Cup: टीम इंडिया को 4 सीरीज से बनानी है 15 सदस्यीय वर्ल्ड कप की टीम, आईसीसी ने मांगे नाम

राहुल द्रविड़ ने कहा- टीम इंडिया को मिल गए दुनिया के 2 बेस्ट फिनिशर, अंतिम 5-6 ओवर में…

37 साल के साहा ने आईपीएल 2022 को अपना बेस्ट सीजन बताया. उन्होंने कहा कि टीम को चैंपियन बनाने में योगदान देने के बाद अच्छा महसूस कर रहा हूं. इससे पहले मैंने पंजाब किंग्स के लिए फाइनल खेला था और शतक बनाया. मैं इसे अपने सर्वश्रेष्ठ आईपीएल सीजन में से एक मानता हूं. मालूम हो कि उन्होंने भारत के लिए 40 टेस्ट में 29 की औसत से 1353 रन बनाए. 3 शतक और 6 अर्धशतक लगाया. 92 कैच और 12 स्टंपिंग भी की. उन्होंने 9 वनडे में 41 रन बनाए.

Tags: BCCI, India Vs England, Team india, Wriddhiman saha

image Source

Enable Notifications OK No thanks