WTC Point Table: पाकिस्तान हार के बाद भारत से भी पिछड़ा, टॉप-5 में हुआ बदलाव


नई दिल्ली. पाकिस्तान को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में (SL vs PAK) 246 रन से हार मिली. इसी के साथ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर हो गई. यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का हिस्सा थी. ऐसे में रिजल्ट में बाद प्वाइंट टेबल में बड़ा बदलाव हुआ है. श्रीलंका को जीत के बाद 12 अंक मिले और वह छठे से तीसरे नंबर पर आ गई है. वहीं पाकिस्तान की टीम हार के बाद तीसरे से 5वें नंबर पर पहुंच गई है. टीम इंडिया जो पहले पाकिस्तान से नीचे थी, अब अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी से ऊपर आ गई है. आइए टेबल पर नजर डालते हैं.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के टेबल की बात करें, तो साउथ अफ्रीका की टीम पहले पर जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे नंबर पर बनी हुई है. साउथ अफ्रीका ने अब तक 7 टेस्ट खेले हैं और उसके 71.43 फीसदी अंक हैं. ऑस्ट्रेलिया ने 10 में से 6 टेस्ट में जीत हासिल की है. टीम के 70 फीसदी अंक हैं. दूसरे टेस्ट में जीत के बाद श्रीलंका के 53.33 फीसदी अंक हो गए हैं और वह तीसरे स्थान पर काबिज हो गई है. उसने अब तक 10 मुकाबले खेले हैं. 5 में उसे जीत मिली है, जबकि 4 में हार. एक मुकाबला ड्रॉ रहा है.

टीम इंडिया चौथे स्थान पर बरकरार
टीम इंडिया पहले की तरह चौथे नंबर पर बनी हुई है. उसके 52.08 फीसदी अंक हैं. भारत ने अब तक 12 मुकाबले खेले हैं. 6 में उसे जीत मिली है, जबकि 4 में हार. 2 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं. पाकिस्तान की टीम तीसरे से 5वें नंबर पर आ गई है. उसके 51.85 फीसदी अंक हैं. उसने अब तक 9 मुकाबले खेले हैं. 4 में उसे जीत मिली है, जबकि 3 में हार. 2 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं.

SL vs PAK: बाबर आजम प्रचंड फॉर्म में, लेकिन इस नए नवेले गेंदबाज के सामने हो जाते हैं फेल

वेस्टइंडीज की टीम 50 फीसदी अंक के साथ 5वें से छठे नंबर पर आ गई है. टीम ने अब तक 9 मुकाबले खेले हैं. 4 में उसे जीत मिली है, जबकि 3 में हार. 2 मुकाबले ड्रॉ रहे. टेबल की अन्य टीमों को देखें तो, इंग्लैंड की टीम 33.33 फीसदी अंक के साथ 7वें स्थान पर बनी हुई है. न्यूजीलैंड की टीम 25.93 फीसदी अंक के साथ 8वें और बांग्लादेश की टीम 13.33 फीसदी अंक के साथ सबसे निचले 9वें स्थान पर बनी हुई है.

Tags: ICC, Pakistan, Sri lanka, Team india, World test championship

image Source

Enable Notifications OK No thanks