‘YES BANK Agri Infinity’ Program : स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए बैंक की नई योजना, जानिए किसको मिलेगा फायदा ?


‘YES BANK Agri Infinity’ Program : यस बैंक (YES Bank) ने ‘यस बैंक एग्री इनफिनिटी (YES BANK Agri Infinity)’ नाम से एक सालाना प्रोग्राम लॉन्च किया है. इस प्लान के तहत स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए काम किया जाएगा. खासतौर से एग्रीकल्चर फील्ड में मौजूद स्टार्टअप को आगे बढ़ाने के लिए यह प्रोग्राम स्टार्ट हुआ है. इसके अन्तर्गत स्टार्टअप वेंचरों को उचित सलाह और मदद देकर एग्रीकल्चर इकोसिस्टम के लिए डिजिटल फाइनेंशियल सॉल्यूशंस विकसित करना है.

इस प्रोगाम के तहत, एग्रीकल्चर सेक्टर में टेक्नोलॉजी आधारित फाइनेंशियल सॉल्यूशंस मुहैया कराने को इच्छुक शुरुआती चरण के स्टार्टअप को आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया गया है. सभी मापदंडों को पूरा करने वाले स्टार्टअप को अपने सॉल्यूशंस विकसित करने और उन्हें एग्रीकल्चर वैल्यू चेन में लागू करने के लिए जरूरी मार्गदर्शन और समर्थन मिलेगा.

फंडिंग जुटाने के लिए भी सलाह 
इस पहल के जरिए, स्टार्टअप्स के एक चुनिंदा समूह को न सिर्फ अनुभवी बैंकरों की तरफ से जरूरी मार्गदर्शन मिलेगा, बल्कि उन्हें यस बैंक के डिजिटल बैंकिंग इंफ्रास्ट्रक्चर और नेटवर्क का एक्सेस, सॉल्यूशंस को लागू करने के लिए यस बैंक के साथ कोलैबोरेशन का मौका और फंडिंग जुटाने के लिए भी सलाह मिलेगा. इस प्रोग्राम की अवधि 6 महीने की होगी और इसके लिए आवेदन खुल चुके हैं.

किसको मिलेगा फायदा?
– ऐसे एग्री फिनटेक स्टार्टअप्स को, जो फूड और एग्रीकल्चर वैल्यू चेन के विभिन्न पहलुओं पर काम कर रहे हों. इनमें ओरिजिनेशेन, फॉर्मर ऑन बोर्डिंग, फार्मर KYC, क्रेडिट स्कोरिंग, रिस्क असेसमेंट, मॉनिटरिंग एंड मिटिगेशन, डिस्बर्समेंट एंड रिकवरी सॉल्यूशंस और कैश मैनजमेंट सिस्टम सहित अन्य सेगमेंट शामिल हैं.

स्टार्टअप को क्या मिलेगा?

– यस बैंक के डिजिटल बैंकिंग इंफ्रास्ट्रक्चर और मजबूत ग्राहक नेटवर्क तक पहुंच

– क्रेडिट स्कोरिंग मॉडल, रिस्क का मूल्यांकन और जोखिम को कम करने के लिए सीनियर बैंकिंग प्रोफेशनल्स की तरफ से सलाह

– इनोवोटिव डिजिटल फाइनेंशियल सॉल्यूशंस के डिजाइन और प्रोटोटाइप के लिए बैंकरों के साथ काम करने का अवसर

– प्रोजेक्ट पार्टनरशिप – नए इनोवेटिव सॉल्यूशंस को चलाने के लिए पार्टनरशिप का अवसर

– स्टार्टअप के मौजूदा डिजिटल फाइनेंशियल सॉल्यूशंस का विश्लेषण

– चुनिंदा स्टार्टअप्स में इक्विटी निवेश

Tags: Agriculture, Indian startups, Startup Idea, Yes Bank

image Source

Enable Notifications OK No thanks